10.2 C
London
Thursday, February 29, 2024
spot_img
spot_img

15 फ्लॉप के बाद नसीब हुई थी पहली हिट फिल्म, ऐसे ‘रिफ्यूजी’ से बने सिनेमा के ‘गुरु’

- Advertisement -spot_imgspot_img

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली:  जब भी कोई सुपरस्टार का बेटा सिनेमा में कदम रखता है तो उससे खूब उम्मीदें की जाती हैं। हालांकि, हर सितारा अपने साथ एक अलग अंदाज लेकर आता है। अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) के साथ भी कुछ ऐसा ही है।

करीना कपूर के साथ रिफ्यूजी करने के बाद अभिषेक बच्चन को एक के बाद एक कई फिल्मों के ऑफर मिले, लेकिन सभी बॉक्स ऑफिस पर धाराशायी हो गईं। उन्होंने एक या दो-तीन नहीं बल्कि बैक-टू-बैक 15 फ्लॉप फिल्में दी थीं, जिसमें तेरा जादू चल गया (2000), ढाई अक्षर प्रेम के (2000), बस इतना सा ख्वाब है (2001), हां मैंने भी प्यार किया (2002), शरारत (2002), मैं प्रेम की दीवानी (2003) और ‘एलओसी- कारगिल’ समेत नाम शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- अब शहरों से जरूरी हो गए ग्राम, भाजपाई ग्रामीण क्षेत्रों में बिताएंगे 24 घंटे; मिली ये जिम्मेदारी

चार साल में मिली पहली हिट

अभिषेक बच्चन के लिए शुरू के चार साल बहुत निराशाजनक रहे। एक के बाद एक फ्लॉप फिल्मों की झड़ी लगाने के बाद साल 2004 अभिनेता के लिए खास रहा, क्योंकि इस साल उन्होंने करियर की पहली सुपरहिट फिल्म दी थी। उनकी पहली हिट फिल्म थी धूम (Dhoom)। एसीपी जय दीक्षित की भूमिका में निभाने वाले अभिषेक के साथ जॉन अब्राहम, उदय चोपड़ा, बिपाशा बसु, एशा देओल भी लीड रोल में थे।

अभिषेक बच्चन की हिट फिल्में

धूम के बाद अभिषेक बच्चन के लड़खड़ाते करियर को संभलने का मौका मिला। इंडस्ट्री में थोड़ा और पैर जमाने में मदद मिली बंटी और बबली से। यह मूवी भी बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी। फिर तो मानो अभिषेक की किस्मत चमक उठी। उन्होंने सरकार, दस, ब्लफमास्टर, कभी अलविदा ना कहना, धूम 2, गुरु, सरकार राज, दोस्ताना, पा, बोल बच्चन, धूम 3, हैप्पी न्यू ईयर जैसी हिट फिल्में दी हैं। पा के लिए अभिषेक को नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था।

ओटीटी से बनाई खास पहचान

बड़े पर्दे पर भले ही अभिषेक बच्चन ने तमाम हिट और सुपरहिट फिल्में देकर नाम कमाया, लेकिन उन्हें असली पॉपुलैरिटी ओटीटी से मिली है। साल 2020 में आई अभिषेक की पहली ओटीटी फिल्म लूडो (Ludo) को लोगों ने खूब पसंद किया था। इसी साल अभिषेक की पहली वेब सीरीज ब्रीथ भी रिलीज हुई। इसमें अभिषेक के अभिनय को सबसे ज्यादा सराहा गया।

 

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here