13.7 C
London
Sunday, April 14, 2024
spot_img

‘मैच फिक्सिंग ,180 सीटें; भाई-बहन का प्यार’, रामलीला मैदान में भाजपा पर जमकर बरसे तेजस्वी; अखिलेश और राहुल

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली। INDIA Alliance Rally। दिल्ली के रामलीला मैदान में आज विपक्षी गुटों ने एक बड़ा शक्ति प्रदर्शन किया। कांग्रेस ने कहा कि ‘लोकतंत्र बचाओ रैली’ का उद्देश्य किसी व्यक्ति की रक्षा करना नहीं, बल्कि संविधान और लोकतंत्र को बचाना है।

इस महारैली में कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी मौजूद रहे। इनके अलावा झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन, अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, शिवसेना प्रमुख (UBT) उद्धव ठाकरे, सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रेयन, लेफ्ट नेता सीताराम येचुरी, एनसीपी (पवार) शरद पवार सहित कई दिग्गज नेता मौजूद हुए।

एक पार्टी और एक व्यक्ति की सरकार को जाना होगा: उद्धव ठाकरे

महारैली को संबोधित करते हुए शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा,”अब उनका (बीजेपी का) सपना 400 (सीटें) पार करने का है। अब समय आ गया है कि एक पार्टी और एक व्यक्ति की सरकार को जाना होगा।

उन्होंने आगे कहा कि हम यहां चुनाव प्रचार के लिए नहीं हैं, हम यहां लोकतंत्र की रक्षा के लिए हैं। भाजपा ने उन लोगों को धोया, जिन पर उन्होंने कभी भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। उन्होंने उन्हें वॉशिंग मशीन में धोया और साफ कर दिया। भ्रष्टाचारियों से भरी पार्टी कैसे सरकार चला सकती है? भाजपा इस रैली को ठगों की रैली कह रही है।”

आपके केजरीवाल शेर हैं:सुनीता केजरीवाल

इस महारैली की अगुवाई आम आदमी पार्टी ने की थी। कुछ दिनों पहले सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने हिरासत में ले लिया। सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल लगातार सुर्खियों में बनी हुईं हैं। इस महारैली में उन्होंने सीएम केजरीवाल के संदेश को भी जनता से साझा किया।

उन्होंने कहा,”केजरीवाल देश के लिए लड़ रहे हैं। वहीं, उन्होंने आगे कहा कि लोकसभा में हमारी जीत हुई तो हम किसानों को एमएसपी की गारंटी देंग। आपके केजरीवाल शेर हैं। हम मिलकर नया भारत बनाएंगे। पूरे देश में गरीबों की बिजली फ्री करेंगे। हर गांव में मोहल्ला क्लीनिक बनाएंगे। देश के हर नागरिक को स्वास्थ्य की सुविधा मिलेगी। केजरीवाल लोगों के दिल में बसते हैं। दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलवाएंगे।”

सुनीता केजरीवाल ने आगे कहा कि केजरीवाल की देशभक्ति देखकर उन्हें लगता है कि वह पुछले जन्म में भी स्वतंत्रता सेनानी थे।

राहुल गांधी ने आईपीएल का किया जिक्र

महारैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा,”अगर बीजेपी इन चुनावों में जीतती है और संविधान बदल देती है, तो देश में आग लग जाएगी। इसे याद रखें।” उन्होंने आगे कहा कि इस समय आईपीएल का सीजन है। क्रिकेट में मैच फिक्सिंग शब्द होता है। इसमें अंपायर पर दबाव बनाकर मैच जीता जाता है। नरेंद्र मोदी जी इस चुनाव में मैच फिक्सिंग करने की कोशिश कर रहे हैं। उनका 400 पार का नारा, बिना ईवीएम, बिना मिलान फिक्सिंग के 180 पार नहीं जा रहा है।”

मेरी मां, मेरी बहनें, मेरे जीजाजी…

महारैली में राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने कहा, ‘ईडी, सीबीआई और आईटी बीजेपी की सेल हैं। लालू जी को कई बार परेशान किया गया है। मेरे खिलाफ मामले हुए हैं। मेरी मां, मेरी बहनें, मेरे जीजाजी, मेरे पिता के सभी रिश्तेदार, सभी के खिलाफ मामले थे। हमारे कई नेताओं पर इस समय छापे पड़ रहे हैं। ईडी, आईटी की छापेमारी चल रही है। लेकिन हम डरने वाले नहीं हैं। हम संघर्ष करेंगे। केवल शेर पिंजरे में बंद हैं। हम सभी शेर हैं। हम लड़ रहे हैं आपके लिए।’

वे 400 हारने वाले हैं: अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने जनता को संबोधित करते हुए कहा,”रामलीला मैदान ऐतिहासिक मैदान है जहां हम सब एक साथ खड़े हैं। इस मैदान से ऐलान होने जा रहा है कि हुक्मराम जो दिल्ली में बैठे हैं वो ज्यादा दिन रहने वाले नहीं हैं। उन्होंने कहा कि “हम दिल्ली आए तो दिल्ली वाले बाहर चले गए।” सपा प्रमुख ने आगे कहा कि 400 (सीटें) पार के नारे पर तंज किया और कहा कि आपके 400 पार हो रहे थे तो आपको आम आदमी पार्टी के नेता से किस बात की घबराहट है। वे 400 पार का नारा लगा रहे हैं लेकिन वे 400 हारने वाले हैं।

मोदी जी तानाशाही विचारधारा वाले: खरगे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि इतने सारे नेता एक मंच पर इस देश को बचाने के लिए, देश की एकता, लोकतंत्र को बचाने और संविधान को बचाने के लिए एक मंच पर आए हैं। खरगे ने कहा कि मोदी जी तानाशाही विचारधारा वाले हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने बताया कि जब पीएम मोदी से उनकी मुलकात हुई तो उन्होंने उनसे कहा कि देश में निष्पक्ष चुनाव नहीं हो रहा है और कांग्रेस के खाते में जो पैसे थे वो पहले ही चोरी हो गए हैं। उन्होंने ने बताया कि 3,567 करोड़ रुपये की पेनल्टी हमपर लगाई गई है।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here