25.6 C
London
Tuesday, June 25, 2024
spot_img

23 मई तक कर सकते हैं राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा के आवेदन में सुधार, NTA ने ओपेन की करेक्शन विंडो

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली :  यूजीसी नेट जून 2024 परीक्षा के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए अपडेट। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) के जून 2024 सत्र में सम्मिलित होने के लिए पंजीकरण किए उम्मीदवारों के सबमिट किए गए UGC NET June 2024 आवेदन में सुधार हेतु करेक्शन विंडो ओपेन कर दी है। एजेंसी द्वारा आज यानी मंगलवार, 21 मई से ओपेन की गई अप्लीकेशन करेक्शन विंडो के माध्यम से कैंडिडेट्स 23 मई की रात 11.59 बजे तक सुधार कर सकेंगे।

UGC NET June 2024: ऐसे कर सकते हैं आवेदन में सुधार

राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा जून 2024 के लिए पंजीकृत उम्मीदवार अपने आवेदन में सुधार आधिकारिक वेबसाइट, ugcnet.ntaonline.in पर कर सकेंगे। इसके लिए कैंडिडेट्स को अपने अप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करना होगा। लॉग-इन के बाद उम्मीदवार जरूरी सुधार या संशोधन कर सकेंगे। उम्मीदवारों को आवेदन में सुधार के लिए निर्धारित शुल्क का भुगतान भी करना होगा, जिसके बाद ही उनका अप्लीकेशन सबमिट हो सकेगा।

  • UGC NET June 2024: सिर्फ इन्हीं सुधारों की है अनुमति

हालांकि, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि NTA ने UGC NET June 2024 के सबमिट किए गए अप्लीकेशन की कुछ ही डिटेल में सुधार या संशोधन की छूट दी है। जिन उम्मीदवारों ने आवेदन के दौरान अपना आधार नंबर का सत्यापन किया है, वे अपनी जन्म-तिथि, कटेगरी, पिता का नाम और माता के नाम में संशोधन कर सकेंगे। दूसरी तरफ ये उम्मीदवार अपने नाम, लिंग, फोटो व सिग्नेचर, मोबाइल नंबर, ईमेल ऐड्रेस, स्थायी और पत्राचार पता और परीक्षा शहर में बदलाव नहीं कर सकेंगे। वहीं ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने आधार नंबर का सत्यापन नहीं किया था, वे भी उपरोक्त कटेगरी के अनुसार ही संशोधन कर सकेंगे।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here