7.9 C
London
Tuesday, April 16, 2024
spot_img

साइबर ठग ने विदेश में नौकरी लगाने का झांसा देकर ठगे डेढ़ लाख, अज्ञात के खिलाफ दर्ज FIR; जांच शुरू

खबर रफ़्तार, देहरादून: विदेश में नौकरी लगवाने का झांसा देकर साइबर ठगों ने युवक से डेढ़ लाख रुपए ठग लिए।

पटेलनगर कोतवाली निरीक्षक सूर्यभूषण सिंह नेगी ने बताया कि रूप सिंह निवासी कारबारी चौक, शिमला बाइपास रोड ने तहरीर दी कि वह पिछले कुछ दिनों से आनलाइन माध्यम से नौकरी की तलाश कर रहे थे। उन्होंने एक एप पर अपना बायोडाटा अपलोड किया था।

तीन अगस्त को अज्ञात नंबर से आया था फोन

तीन अगस्त को उसे एक अज्ञात नंबर से फोन आया। फोन करने वाली युवती ने अपना नाम पूजा बताया और इंडीड जाब साल्यूशन कंपनी की कर्मचारी बताया। आरोपित ने झांसा दिया कि उनकी कंपनी विदेश में नौकरी दिलवाती है।

विदेश में नौकरी का झांसा

रूप सिंह को भी विदेश में नौकरी का झांसा देते हुए स्काइप एप पर उसने किसी से साक्षात्कार करवाया। इसके बाद आरोपित ने रूप सिंह से कहा कि उसकी दुबई की हिल्टन होटल कंपनी में नौकरी लगी है और फर्जी दस्तावेज ईमेल पर भेजे दिए। इसके बाद पूजा की सीनियर बताने वाली श्वेता ने बात की। उसने सबसे पहले सात अगस्त को पंजीकरण के नाम पर 2500 रुपये मांगे।

विभिन्न दस्तावेजों के सत्यापन के नाम पर मांगें रुपए

आठ अगस्त को दस्तावेज सत्यापन के नाम पर 7,890 रुपये और 10 अगस्त को मेडिकल व ट्रेनिंग के नाम पर 16,190 रुपये मांगे। 11 अगस्त को वीजा के नाम पर 41,190 रुपये, 15 अगस्त को बांड भरवाने के नाम पर 50 हजार रुपये और 16 अगस्त को इंश्योरेंस के नाम पर 30 हजार रुपये मांगे।

कुल एक लाख 47 हजार रुपये गए ठगे

ठगों ने पीड़ित से कुल एक लाख 47 हजार रुपये ठग लिए। इसके बाद रूप सिंह ने ज्वाइनिंग के बारे में पूछा। तब उनसे कहा गया कि अब उन्हें नौकरी नहीं दी जा रही है। जमा की गई रकम वापस देने के लिए और रकम सिक्योरिटी के तौर पर मांगी गई। तब रूप सिंह को ठगी का एहसास हुआ।

प्रभारी निरीक्षक सूर्यभूषण नेगी ने बताया कि आरोपित के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर जांच की जा रही है।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here