8 C
London
Tuesday, April 16, 2024
spot_img

बिना सत्यापन के नौकर उपलब्ध करवाने वाली एजेंसी संचालक पर मुकदमा, आयकर अधिकारी के घर चोरी कर हुआ फरार

खबर रफ़्तार, देहरादून: आयकर अधिकारी को बिना सत्यापन नौकर उपलब्ध करवाने वाले एजेंसी संचालक के खिलाफ डालनवाला कोतवाली पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर लिया है।

छह सितंबर को आयकर अधिकारी संगीत बंसल के घर उनका घरेलू नौकर चोरी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गया। इस मामले में डालनवाला कोतवाली पुलिस ने नौकर सहित अन्य के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी।

दो आरोपित हुए गिरफ्तार

घटना के दो दिन बाद सशस्त्र सीमा बल ने भारत नेपाल बार्डर पर चेकिंग के दौरान दो आरोपितों को गिरफ्तार किया। आरोपितों की पहचान प्रताप कुमार खड़का और रोहित रोक्या दोनों निवासी ग्राम बझाग, थाना जयपृथ्वी नगर जिला बझांग, नेपाल के रूप में हुई है। उनके पास से 72 हजार रुपये नकद और चांदी के गहने बरामद हुए।

तीन आरोपित अब भी फरार

वहीं सुरेश कुमार निवासी ग्राम कोटेली, थाना चैनपुर, जिला बझंग, नेपाल को दयालपुर रोड नई दिल्ली से सोने के गहनों के साथ गिरफ्तार किया। घटना में तीन आरोपित अब भी फरार हैं।

बिना सत्यापन कराए कर रहा था नौकरी

पुलिस ने जब नौकर के बारे में जानकारी जुटाई तो पता चला कि प्लेसमेंट एजेंसी मेड फार यू के प्रोपराइटर अंकित कुमार ने घटना से कुछ पहले ही बिना सत्यापन कराए केवल नेपाली नागरिकता प्रमाण पत्र के आधार पर आरोपित को नौकरी पर भेजा था।

चोरी का आरोपित अंकित भाग निकला नेपाल

आयकर अधिकारी के घर चोरी की घटना को अंजाम देने वाला आरोपित अंकित प्रसाद नेपाल भाग गया। पुलिस की मानें तो चोरी की योजना के तहत ही अंकित प्रसाद ने आयकर अधिकारी में नौकरी शुरू की। उसने घर के बारे में पूरी जानकारी हासिल की। इसके बाद उसने अपने साथियों को नेपाल से बुलाया और चोरी की घटना को अंजाम दिया।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here