8.2 C
London
Tuesday, April 16, 2024
spot_img

बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड: तरनतारन के सरबजीत सिंह ने ली हत्या की जिम्मेदारी, FB पोस्ट में लिखी वजह

ख़बर रफ़्तार, रुद्रपुर: डेरा कारसेवा के प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या करने वाले फरार एक हत्यारोपित तरनतारन पंजाब निवासी सरबजीत सिंह ने फेसबुक में पोस्ट कर हत्या की जिम्मेदारी ली है। इस पोस्ट में लोगों ने तरह-तरह के कमेंट भी किए है।

दो लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी

गुरुवार सुबह डेरा कारसेवा के प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की बाइक से आए दो लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस दौरान जांच में पता चला कि हत्या के बाद फरार हुए हत्यारोपित गुरुद्वारे की सराय में 19 मार्च से रह रहे थे। उनके कमरा नंबर 23 से पुलिस को आधार कार्ड समेत अन्य सामान बरामद हुआ था। जिसमें एक आइडी के आधार पर एक हत्यारोपित की पहचान तरनतारन पंजाब निवासी सरबजीत सिंह पुत्र स्वरूप सिंह के रूप में हुई थी।

इस पर पुलिस की टीम उत्तर प्रदेश के साथ ही पंजाब के लिए रवाना हो गई थी। इधर, शुक्रवार को फेसबुक में सरबजीत की एक पोस्ट प्रसारित हुई। जिसमें सरबजीत सिंह ने गुरुमुखी भाषा में नानकमत्ता में डेरा कारसेवा के प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की हत्या की जिम्मेदारी ली है।

पोस्ट में लिखा है- ‘वाहे गुरु जी का खालसा, वाहे गुरु जी की फतह। नानकमत्ता में प्रधान सेवक तरसेम सिंह से बदला ले लिया गया। मैंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि तरसेम सिंह ने उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी के स्वागत के लिए गुरुघर में लड़कियों को नचाया था। यह सिखों की भावना को आहत करने वाली बात थी। कई सिख संगठनों ने विरोध किया, लेकिन वह साधू सरकारी साहब के दम पर गुंडागर्दी करता था।’

ये भी पढ़ें…उत्‍तराखंड में 93187 सर्विस मतदाता, जम्मू-कश्मीर के प्रवासी भी डाक मतपत्र से कर सकेंगे मतदान

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here