8 C
London
Tuesday, April 16, 2024
spot_img

उरी में एक और आतंकी ढेर, मुठभेड़ में अब तक दो मारे गए; सर्च ऑपरेशन जारी

खबर रफ़्तार, श्रीनगर:  उत्तरी कश्मीर में एलओसी के साथ सटे उरी (बारामुला) सेक्टर में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है। इसी दौरान जवानों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है, तो वहीं अभी भी दो आतंकियों के छिपे होने की सूचना है।

  • सुरक्षाबलों से बच निकलने के लिए चलाई गोलियां

शनिवार को उस समय गोलियों की आवाज गूंज उठी, जब आतंकियों ने अपने ठिकाने की तरफ आते देख सुरक्षाबलों से बच निकलने के लिए गोली चलाई। सुरक्षाबलों ने तुरंत अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया।

  • हथलंगा के बाहरी छोर पर हो रही मुठभेड़

यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि घेराबंदी में फंसे आतंकी हाल ही में गुलाम जम्मू कश्मीर से घुसपैठ कर इस तरफ आए हैं या पहले से ही इस इलाके में मौजूद थे। यह मुठभेड़ अग्रिम गांव हथलंगा के बाहरी छोर पर हो रही है। यहां घना जंगल, नाला और कुछ खाली घर भी हैं। संबधित अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को बीती रात अपने तंत्र से पता चला था कि हथलंगा के पास आतंकियों का एक दल देखा गया है।

  • आतंकियों और जवानों में ताबड़तोड़

खबर मिलते ही पुलिस और सेना के एक संयुक्त कार्यदल ने उसी समय घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। आज तड़के जवान तलाशी लेते हुए जब आगे बढ़ रहे थे तो आतंकियों ने उनकी घेराबंदी तोड़ृ भागने के लिए उन पर फायर कर दिया। जवानों ने भी अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया। आतंकियों ने जवानों पर राइफल ग्रेनेड और यूबीजीएल भी दागे हैं।

  • उरी में गिरफ्तार किए गए थे दो आतंकी

आतंकियों की संख्या के बारे में पूछे जाने पर संबधित अधिकारियों ने कहा कि अभी कुछ स्पष्ट नहीं है,लेकिन उनकी संख्या दो हो सकती है। निकटवर्ती शिविरों और चौकियों से अतिरिक्त सुरक्षाबल भी मुठभेड़स्थल पर पहुंच गए हैं। जल्द ही आतंकी मारे जाएंगे या फिर पकड़ लिए जाएंगे। अन्य विवरण की प्रतीक्षा है। उल्लेखनीय है कि बीते शुक्रवार को उरी सेक्टर में ही सुरक्षाबलों ने लश्कर ए तैयबा के दो स्थानीय आतंकियों को गिरफ्तार किया था।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here