21.8 C
London
Tuesday, June 25, 2024
spot_img

कौन सी दिग्गज टीमों पर मंडरा रहा पहले राउंड से ही बाहर होने का खतरा, डिफेंडिंग चैंपियन टीम भी है शामिल

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ग्रुप स्टेज में टीमों के बीच सुपर-8 में जगह बनाने के लिए घमासान मचा हुआ है। चारों ग्रुप में कमजोर टीमों ने बड़े उलटफेर कर सभी को चौंका दिया है। इंग्लैंड, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड को कमजोर मानी जा रही टीमों ने धूल चटाई है।

ग्रुप-ए की बात करें तो इसमें पाकिस्तान का हाल खराब है। पाकिस्तान को सुपर ओवर में टूर्नामेंट के सह-मेजबान अमेरिका ने धूल चटाई थी। पाकिस्तान टीम दो लगातार मैच हार चुकी है। यूएसए ने पहले पाकिस्तान को उलटफेर का शिकार बनाया फिर भारत के हाथों शिकस्त खाई। पाकिस्तान का अभी तक खात तक नहीं खुला है।

डिफेंडिंग चैंपियन का हाल बेहाल

ग्रुप-बी में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड का हाल बेहाल है। इंग्लैंड का पहला मैच स्कॉटलैंड के साथ था। बारिश के चलते दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला। इसके बाद इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया से शिकस्त झेलनी पड़ी। जोस बटलर की अगुआई में टीम का प्रदर्शन अभी तक लचर रहा है। टीम एक एक अंक साथ चौथे स्थान पर है।

न्यूजीलैंड पर भी मंडरा रहा खतरा

ग्रुप-सी में अफगानिस्तान के हाथों शिकस्त झेल चुकी न्यूजीलैंड का हाल खराब है। हालांकि, न्यूजीलैंड ने अभी तक एक ही मैच खेला है और वह ग्रुप प्वाइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर है। इस ग्रुप में अफगानिस्तान पहले और दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज दूसरे स्थान पर है। अगर न्यूजीलैंड को सुपर-8 में जगह बनानी है तो बेहतर नेट रन रेट के साथ बाकी बचे सभी मैच जीतने होंगे।

श्रीलंका को करना होगा चमत्कार

एक बार की चैंपियन श्रीलंका का ग्रुप-डी में हाल खराब है। श्रीलंका ने दो मैच खेलें हैं और दोनों मैच में उसे हार मिली है। पहले मैच में साउथ अफ्रीका ने शिकस्त दी। वहीं, दूसरे मैच में बांग्लादेश ने बड़ा जख्म दे दिया। श्रीलंका को सुपर-8 में पहुंचने के लिए दोनों मैच जीतने होंगे और बाकी टीमों के नेट रन रेट पर निर्भर रहना होगा।

यह भी पढ़ें- ‘दीदी आप मत आया करो…’, पाक के खिलाफ भारत की जीत के बावजूद क्यों ट्रोलर्स के निशाने पर आईं Anushka Sharma?

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here