13.7 C
London
Wednesday, May 22, 2024
spot_img

2022 से फरार था 50 हजार का इनामी बदमाश, STF ने मुंबई से किया गिरफ्तार

ख़बर रफ़्तार, वाराणसी:  वर्ष 2022 में दो नवंबर को देवरिया कोतवाली से फरार अयोध्या के थाना इनायतनगर अतर्गत गहनो खिहारन बारुन बाजार निवासी प्रवीन पाल उर्फ प्रदीप पाल को एसटीएफ ने 27 फरवरी सोमवार को नवी मुंबई (महाराष्ट्र) के पनवल रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया। अरसे से उसके हत्थे न चढ़ने के कारण गिरफ्तारी के लिए उसके सिर 50 हजार रुपये का इनाम रखा गया था।

गिरफ्तार आरोपित कुशीनगर जिले में विधवा पूजा की जमीन के लालच में हत्या करने का आरोपित है। वह देवरिया जेल में निरुद्ध था, जहां तबीयत खराब होने पर अस्पताल लाए जाने के दौरान चकमा देकर भाग निकला था।
हत्यारोपित प्रदीप की गिरफ्तारी को इनाम घोषित होते ही स्पेशल टास्क फोर्स सक्रिय हो उठी। एसटीएफ के निरीक्षक राघवेन्द्र मिश्र की टीम को जिम्मेदारी मिली तो इलेक्ट्रानिक सर्विलांस के जरिए आरोपित का लोकेशन मुंबई में मिला।

एसटीएम मुंबई धमकी तो वहां आरोपित के पनवेल रेलवे स्टेशन नवी मुंबई (महाराष्ट्र) में मौजूद होने का सुराग लगा, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

गिरफ्तार प्रवीन ने बताया कि कुशीनगर के रामकोला निवासी कांता प्रसाद की बेटी पूजा अपने दो बच्चों के साथ रहती थी। उसके पति की मृत्यु पूर्व में हो चुकी थी। जमीन के लालच में उसने पूजा की हत्या कर दी थी। उसे देवरिया जेल में रखा गया था, जहां से इलाज के लिए देवरिया जिला अस्पताल लाया गया था, जहां सुरक्षा कर्मियों को चकमा देकर न्यायिक अभिरक्षा से फरार हो गया था। पुलिस टीम में दारोगा शाहजादा खां, मुख्य आरक्षी दिलीप कश्यप, सत्यपाल सिंह व कांस्टेबल रविशंकर सिंह आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें…रुड़की : बहू ने गला दबाकर कर दी थी सास की हत्या, वजह जानकर उड़ जाएंगे होश!

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here