18.2 C
London
Thursday, May 23, 2024
spot_img

आस्था के आगे गर्मी ने ‘टेके घुटने’, भक्तिमय गीतों के साथ अपने प्रिय के रंग में रंगे श्रद्धालु

ख़बर रफ़्तार, ऋषिकेश: जब व्यक्ति भगवान की भक्ति के रंग में रंग जाता है और अपने प्रिय से मिलने की ठान लेता है, तो आंधी-तूफान उसको उसके पथ से नहीं भटका सकते हैं. ऐसा ही एक नजारा ऋषिकेश पहुंचे चारधाम यात्रियों का देखने को मिला, जहां पर भीषण गर्मी के बावजूद भी यात्री उत्साह के साथ भगवान का भजन गाते और नाचते हुए दिखाई दे रहे हैं. इसी बीच नगर निगम ने भी यात्रियों के लिए बेहतर व्यवस्थाएं की हैं, ताकि उन्हें परेशानियों का सामना न करना पड़े.

भजन गाते और नाचते दिखाई दे रहे श्रद्धालु

भयानक गर्मी के बावजूद भी टीन शेड के नीचे बैठे महिला और पुरुष श्रद्धालु भजनों पर नाचते हुए यात्रा का आनंद उठा रहे हैं. वहीं, मध्य प्रदेश से आए श्रद्धालुओं का कहना है कि हम सुबह ऋषिकेश पहुंचे हैं और यात्रा पर जाने के लिए स्लॉट बुक किया है. उन्होंने कहा कि हम सभी लोग पहली बार चारधाम यात्रा के लिए आए हैं और भगवान के दर्शन के लिए उत्साहित हैं.

यात्रियों के लिए नगर निगम ने की उत्तम व्यवस्थाएं

नगर आयुक्त शैलेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि शहर की सफाई व्यवस्था में निर्धारित पर्यावरण मित्र ड्यूटी कर रहे हैं. साथ ही चारधाम यात्रा को देखते हुए 30 पर्यावरण मित्रों की अतिरिक्त तैनाती अलग-अलग जगह पर की गई है. जिससे शहर में आने वाले लाखों श्रद्धालुओं को गंदगी का सामना ना करना पड़े. उन्होंने कहा कि जिस हिसाब से श्रद्धालुओं की संख्या तेजी से बढ़ रही है, उसको देखते हुए नगर निगम ने 20 और अतिरिक्त पर्यावरण मित्रों की तैनाती करने का निर्णय लिया है. इसके अलावा नगर निगम द्वारा लाइट न होने पर जनरेटर की भी व्यवस्था की गई है, ताकि गर्मी में श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत न हो.

ये भी पढ़ें- ऊधमसिंह नगर: परिवहन विभाग की टीम ने मारा छापा, मानकों को ताक पर रखने वाले 12 डंपर सीज, 25 का किया चालान

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here