18.2 C
London
Thursday, May 23, 2024
spot_img

हाईकोर्ट शिफ्ट मामले पर भगतदा ने सीएम धामी को लिखा खत, छेड़ी गढ़वाल और कुमाऊं पर बहस

ख़बर रफ़्तार, देहरादूनः लंबे समय से राजनीति के हाशिए पर मौजूद उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए सियासी गलियारों में चर्चाओं का मौका दे दिया है. भगत सिंह कोश्यारी ने सीएम धामी को नैनीताल हाईकोर्ट शिफ्ट मामले पर एक पत्र लिखा है.

भगत सिंह कोश्यारी ने उत्तराखंड के हाईकोर्ट को नैनीताल से हल्द्वानी शिफ्ट किए जाने पर अपनी राय मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को दी है. उन्होंने यह भी लिखा है कि वह कानून के अच्छे विद्यार्थी नहीं हैं. लेकिन उसके बावजूद भी उन्होंने कई बिंदुओं पर अपना पत्र मुख्यमंत्री को भेजा है.

Koshyari Wrote Letter to CM Dhami

कोश्यारी ने पत्र के जरिए सीएम धामी से कहा, कुमाऊं मंडल में केवल राज्य का एकमात्र बड़ा संस्थान यानी हाईकोर्ट बचा है. इसे भी यहां से ले जाने की कोशिश की जा रही है. जिसको लेकर लोग नाखुश भी है. कोश्यारी ने अपने पत्र में जिक्र किया कि राज्य गठन के समय यह स्पष्ट किया गया था कि राज्य की राजधानी देहरादून रहेगी. जबकि राज्य का उच्च न्यायालय नैनीताल में होगा यानी राजधानी गढ़वाल मंडल और हाईकोर्ट कुमाऊं में मौजूद रहेगा.

Koshyari Wrote Letter to CM Dhami

उन्होंने अंदेशा जताया है कि जिस तरह से नैनीताल हाईकोर्ट को हल्द्वानी गोलापर शिफ्ट करने पर लंबे समय से कवायद की जा रही है. ऐसे में कुमाऊं से हाईकोर्ट को गढ़वाल में शिफ्ट कर दिया जाएगा. उन्होंने अपनी इन सारी बातों को पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री को कही है.

बता दें कि उत्तराखंड हाईकोर्ट की चीफ जस्टिस रितु बाहरी और न्यायमूर्ति राकेश थपलियाल की खंडपीठ ने 8 मई को आदेश पारित कर उच्च न्यायालय को नैनीताल से अन्यत्र शिफ्ट करना आवश्यक बताते हुए सरकार से एक माह के भीतर जगह का चयन करने और कई अन्य निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें: – आस्था के आगे गर्मी ने ‘टेके घुटने’, भक्तिमय गीतों के साथ अपने प्रिय के रंग में रंगे श्रद्धालु

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here