17.2 C
London
Friday, May 24, 2024
spot_img

उत्तराखंड प्रो लीग में खूब बरस रहे चौके-छक्के, टेनिस बॉल से हो रहा पहला बड़ा आयोजन

ख़बर रफ़्तार, देहरादून: उत्तराखंड में इनदिनों टेनिस बॉल से खेले जाने वाला क्रिकेट टूर्नामेंट बेहद चर्चाओं में है. क्योंकि, टेनिस बॉल से खेले जाने वाला इस क्रिकेट लीग टूर्नामेंट का आयोजन बड़े स्तर पर किया जा रहा है. देहरादून महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में रविवार से शुरू हुए इस उत्तराखंड प्रो लीग का सेमीफाइनल और फाइनल मैच 18 में को खेला जाएगा. जिसमें 12 अलग-अलग टीम में भाग ले रही हैं.

उत्तराखंड प्रो लीग के आयोजक डीबी चंद ने बताया कि इस लीग फॉर्मेट में तीन-तीन टीमों के चार पूल बनाए गए हैं. 5 दिन के इस उत्तराखंड प्रो टेनिस लीग में 4 दिन तक चार पूल के मैच होंगे तो वहीं पांचवें दिन सेमीफाइनल और फाइनल खेला जाएगा. उन्होंने बताया कि उत्तराखंड के 12 जिलों की 12 टीम इस टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट में भाग ले रही है.

वहीं, इसके अलावा आयोजक संस्था के सचिव जगजीवन कन्याल ने बताया कि यह उत्तराखंड प्रो लीग टेनिस क्रिकेट टूर्नामेंट का दूसरा सीजन है. वो इसे उत्तराखंड में लगातार आगे जारी रखेंगे. उन्होंने कहा कि देश में क्रिकेट को लेकर बड़ी दीवानगी है. देश में सबसे बड़ी संख्या में लोग टेनिस बॉल से क्रिकेट मैच खेलते हैं. लेदर बॉल से होने वाले प्रोफेशनल मैच की तुलना में 13 से 14 फीसदी ज्यादा में लोग टेनिस बॉल से क्रिकेट खेलते हैं. ऐसे वो इसे प्रोफेशनल प्लेटफार्म देने का प्रयास कर रहे हैं.

उन्होंने बताया कि इस दिशा में सबसे बड़ा उदाहरण मुंबई में हुआ आईएसपीएल है. जिसने टेनिस क्रिकेट मैच को एक नया आयाम दिया है. उन्होंने कहा कि आज टेनिस क्रिकेट टूर्नामेंट का फॉर्मेट वर्ल्ड वाइड हो चुका है. मुंबई में हुए आईएसपीएल का उदाहरण देते हुए आयोजकों का कहना है कि आज टेनिस क्रिकेट मैच किसी भी तरह से पीछे नहीं है.

उत्तराखंड प्रो टेनिस क्रिकेट लीग के आयोजन को लेकर आयोजकों ने बताया कि इस टूर्नामेंट में वो विनर टीम को 8 लाख रुपए तक का कैश प्राइज दे रहे हैं. जबकि, रनर अप टीम यानी सेकंड प्राइस 5 लाख रुपए तक का है. वहीं, मैन ऑफ द सीरीज प्लेयर को मोटरसाइकिल इनाम में दी जाएगी तो वहीं इसके अलावा 25 हजार रुपए तक के अन्य ईनाम भी रखे गए हैं.

ये भी पढ़ें- आस्था के आगे गर्मी ने ‘टेके घुटने’, भक्तिमय गीतों के साथ अपने प्रिय के रंग में रंगे श्रद्धालु

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here