17.2 C
London
Friday, May 24, 2024
spot_img

नैनीताल में इस वीकेंड बर्फबारी की उम्मीद, पश्चिमी विक्षोभ का दिख रहा असर

ख़बर रफ़्तार, नैनीताल:  सरोवर नगरी में मौसम विभाग ने इस वीकेंड पर चोटियों में बर्फबारी की उम्मीद जताई है। प्रभावशाली पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से मौसम करवट बदलने जा रहा है। शुक्रवार को नगर में पूरे दिन घने बादल आसमान में डेरा डाले रहे।

मौसम विभाग के राज्य निदेशक डा. विक्रम सिंह ने बताया कि यह पश्चिमी विक्षोभ काफी शक्तिशाली है। इसका असर रविवार तक बना रहेगा। इस बीच सरोवर नगरी की ऊंची चोटियों नयना पीक, स्नोव्यू, टिफिन टॉप में हिमपात की संभावना बनी हुई है, जबकि निचले क्षेत्रों में कहीं हल्की तो कहीं मध्यम बारिश की संभावना है।

पश्चिमी विक्षोभ का दिख रहा प्रभाव

पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव शुक्रवार रात से दिखना शुरू हो जाएगा। रविवार तक जारी रहने का पूर्वानुमान है। उम्मीद जताई जा रही है कि जनवरी और फरवरी में वर्षा की जो कमी रह गई, यह पश्चिमी विक्षोभ कुछ हद तक उसकी भरपाई करेगा। झील व नदियों के जलस्तर में वृद्धि दर्ज होगी और कृषि के लिए भी उपयोगी हो सकती है।

लगा रहा बादलों का आना जाना

इधर, नगर में सुबह के समय धूप खिली हुई थी। मगर दोपहर में घने बादलों ने आसमान में डेरा डालना शुरू कर दिया, जो देर शाम तक आसमान को ढके हुए थे। जीआईसी मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार नगर का अधिकतम तापमान 17 व न्यूनतम सात डिग्री सेल्सियस रहा। आर्द्रता अधिकतम 85 व न्यूनतम 50 प्रतिशत रही।

यह भी पढ़ें- नफे सिंह की हत्या में शामिल चार संदिग्ध शूटरों की तलाश जारी, हरियाणा के रहने वाले हैं बदमाश

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here