10.5 C
London
Monday, July 15, 2024
spot_img

घोषित हुए राजस्थान प्री टीचर एजुकेशन टेस्ट के नतीजे, इस लिंक से करें चेक, ये हैं टॉपर्स

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली:  राजस्थान पीटीईटी 2024 परीक्षाफल का इंतजार कर रहे करीब 4 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं के लिए बड़ी खबर। राजस्थान राज्य के विभिन्न बीएलएड कॉलेजों में संचालित होने वाले 2-वर्षीय और 4-वर्षीय शिक्षा स्नातक (BEd) पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय (VMOU) कोटा द्वारा आयोजित प्रवेश परीक्षा के परिणाम (Rajasthan PTET Result 2024) घोषित कर दिए गए। प्राप्त जानकारी के मुताबिक नतीजों की घोषणा राजस्थान सरकार में उप-मुख्यमंत्री प्रेमचंद्र बैरवा द्वारा VMOU के जयपुर स्थित क्षेत्रीय केंद्र में आज यानी बृहस्पतिवार, 4 जुलाई की शाम 4 बजे की गई।

Rajasthan PTET 2024 Toppers: ये हैं टॉपर्स

राजस्थान PTET 2024 परिणामों के लिए औपचारिक ऐलान के मुताबिक 2-वर्षीय बीएड प्रवेश परीक्षा में हनुमानगढ़ के देवीलाल 526/600 अंकों के साथ टॉप किया है। इसी प्रकार, बीएबीएड में झुंझुनू की अक्षरा सेनी 514/600 अंकों के साथ टॉपर हैं।

Rajasthan PTET Result 2024: ptetvmou2024.com पर देखें परिणाम

ऐसे में जो उम्मीदवार VMOU कोटा द्वारा आयोजित बीएड प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, वे अब अपना परिणाम देख सकते हैं। इसके लिए छात्र-छात्राओं को औपचारिक ऐलान के बाद आधिकारिक वेबसाइट, ptetvmou2024.com पर विजिट करना होगा। इसके बाद स्टूडेंट्स को परिणाम लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर अपना फॉर्म नंबर / चालान नंबर और जन्म-तिथि के विवरणों को भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद पर परीक्षार्थी अपना परिणाम और स्कोर कार्ड स्क्रीन पर देख सकेंगे, जिसका प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी स्टूडेंट्स को सेव कर लेनी चाहिए।

बता दें कि VMOU कोटा ने राजस्थान बीएड प्रवेश परीक्षा 2024 का आयोजन पंजीकृत 4.27 लाख छात्र-छात्राओं के लिए 9 जून को किया था। हालांकि, परीक्षा में 88.52 फीसदी परीक्षार्थी ही सम्मिलित हुए थे। परीक्षा के आयोजन के बाद विश्वविद्यालय ने अनौपचारिक उत्तर-कुंजियां 17 जून को जारी की थी और इन उम्मीदवारों से उनकी आपत्तियों को 19 जून तक आमंत्रित किया था। इन आपत्तियों की समीक्षा के बाद अब नतीजों की घोषणा की गई है।

यह भी पढ़ें – केयर टेकर निकली हत्याकांड की मास्टर माइंड, पुलिस ने किया हत्या में शामिल महिला सहित युवक को गिरफ्तार

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here