25.6 C
London
Tuesday, June 25, 2024
spot_img

38 लूट और चोरी करने वाला शातिर चढ़ा उत्तराखंड STF के हत्थे

ख़बर रफ़्तार, देहरादून: उत्तराखंड एसटीएफ ने कुख्यात आरोपी सगीर को दिल्ली से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. आरोपी के खिलाफ उत्तराखंड, दिल्ली और यूपी में कुल 38 लूट, चोरी और हत्या के प्रयास के मामले दर्ज हैं, जिसमें से उधम सिंह नगर में 1, मुरादाबाद (यूपी) और रामपुर (यूपी) के अलग-अलग थानों में 30 और दिल्ली में 7 केस दर्ज हैं. मुरादाबाद और उधमसिंह नगर पुलिस ने आरोपी पर 25-25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था.

बता दें कि आरोपी सगीर ने अपने साथियों के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद के थाना कुंदरकी, थाना भोजपुर, थाना कटघर, थाना मैनाठेर में चोरी की घटना को अंजाम दिया था. आरोपी ने दिल्ली के पुलिस स्टेशन उत्तम नगर, पुलिस स्टेशन मंडावली, पुलिस स्टेशन गाजीपुर,पुलिस स्टेशन साउथ रोहिणी और पुलिस स्टेशन सैदनगली में भी कई लूट और चोरी जैसे जघन्य अपराधों को अंजाम दिया है.

11 मार्च 2023 को बाजपुर निवासी शेर मोहम्मद की मोटरसाइकिल रोककर दो बदमाशों द्वारा डरा धमका कर उससे 50,000 रुपये -मोबाइल और पर्स लूटा गया था. पीड़ित ने थाना बाजपुर में मुकदमा पंजीकृत कराया गया था. पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज किंया था. वहीं, 27 मार्च 2023 को मुरादाबाद में लकड़ी ठेकेदार अख्तर हुसैन निवासी कुंदरकी (मुरादाबाद) के साथ घर आते समय दो बदमाशों द्वारा जबरन रोककर उनसे 1,70000 रुपये की लूट की गई थी. पीड़िता थाना कुंदरकी में मुकदमा पंजीकृत कराया था. इस मामले में भी शातिर लुटेरा घटना के बाद से ही फरार चल रहा था.

एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया कि उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और दिल्ली में दर्जनों लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले कुख्यात इनामी आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पिछले 1 साल से उत्तर प्रदेश पुलिस और उत्तराखंड पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही थी, लेकिन शातिर लुटेरा पुलिस की पकड़ से लगातार बच रहा था. ऐसे में उत्तराखंड एसटीएफ द्वारा अपनी टीम के साथ विशेष कार्य योजना बनाई गई. इसी बीच एसटीएफ को जानकारी मिली कि आरोपी वर्तमान में दिल्ली में छिपकर रह रहा है, सूचना मिलने के बाद एसटीएफ की एक टीम दिल्ली तरवाल नगर पहुंची और आरोपी सगीर को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया.

ये भी पढ़ें- सरोजिनी नगर मार्केट में HDFC बैंक की लोन देने वाली ब्रांच में लगी आग, फाइलें जलीं

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here