25.6 C
London
Tuesday, June 25, 2024
spot_img

उत्तर प्रदेश मदरसा बोर्ड रिजल्ट आज होगा जारी, madarsaboard.upsdc.gov.in पर देखें परिणाम

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली:  उत्तर प्रदेश मदरसा बोर्ड की परीक्षाओं में सम्मिलित हुए एक लाख से अधिक छात्र-छात्राओं के लिए बड़ी खबर। उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद (UPBME) द्वारा राज्य के पंजीकृत मदरसों में विभिन्न कक्षाओं – मुंशी/मौलवी (सेकेंड्री), आलिम (सीनियर सेकेंड्री), कामिल और फाजिल के लिए आयोजित बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम आज घोषित किए जाएंगे। यूपी मदरसा बोर्ड के प्रशासनिक अधिकारी एके तिवारी की तरफ से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक विभिन्न कक्षाओं की परीक्षाओं के नतीजे (UP Madarsa Board Result 2024) बृहस्पतिवार, 30 मई 2024 को किए जाने हैं।

UP Madarsa Board Result 2024: इन स्टेप में देखें परिणाम

ऐसे में जो छात्र-छात्राएं उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा बोर्ड द्वारा 13 फरवरी से 21 फरवरी 2024 तक आयोजित बोर्ड परीक्षाओं में सम्मिलित हुए थे, वे जल्द ही अपना परिणाम (UP Madarsa Board Result 2024) देख सकेंगे। इसके लिए परीक्षार्थियों को UPBME की आधिकारिक वेबसाइट, madarsaboard.upsdc.gov.in पर विजिट करना होगा। फिर होम पेज पर दिए गए लिंक से Exam Result लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर नए पेज पर स्टूडेंट्स इस बार की बोर्ड परीक्षाओं के नतीजों के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नए पेज पर स्टूडेंट्स अपनी कक्षा का चुनाव करते हुए अपना रोल नंबर दर्ज करके अपना परिणाम देख सकेंगे। इसका प्रिंट करने के बाद सॉफ्ट कॉपी भी स्टूडेंट्स को सेव कर लेनी चाहिए।

UP Madarsa Board Result 2024: इस साल पहले हो रही है घोषणा

यूपी बोर्ड (UPMSP) की तर्ज पर ही यूपी मदरसा बोर्ड (UPBME) द्वारा भी इस वर्ष की बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम पूर्व वर्षों की तुलना में जल्दी घोषित किए जा रहे हैं। पिछले वर्ष जहां यूपी मदरसा बोर्ड ने मुंशी, मौलवी, आलिम, कामिल और फाजिल के नतीजे 27 जुलाई को घोषित किए गए थे, तो वहीं इस साल परीक्षाफल (UP Madarsa Board Result 2024) की घोषणा 30 मई को ही की जा रही है।

ये भी पढ़ें- ‘Virat Kohli की आलोचना करने पर मुझे मौत की धमकी मिली’, मशहूर क्रिकेट कमेंटेटर ने किया बड़ा खुलासा

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here