10.5 C
London
Monday, July 15, 2024
spot_img

दुष्कर्म के आरोप में जेल में बंद कैदी की मौत, परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप

ख़बर रफ़्तार, रुड़की: हरिद्वार के रुड़की में दुष्कर्म के आरोप में उपकारागार में बंद एक कैदी की अचानक तबीयत बिगड़ने से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में उसे अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. जिसके बाद उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवा दिया गया है. उधर मौत की खबर मिलने के बाद मृतक के परिजन भी अस्पताल पहुंचे हैं, जहां उनका रो-रोकर बुरा हाल है.

जानकारी के मुताबिक मृतक भगवानपुर थाना क्षेत्र के रहने वाला था, जिस पर दुष्कर्म का आरोप था. बताया गया है कि करीब 20 दिन पहले उस पर दुष्कर्म का आरोप लगाया गया था, वहीं जिस पक्ष ने उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था, उस पक्ष ने उसकी बेरहमी से पिटाई भी की थी. इस मारपीट में वह गंभीर रूप से घायल हो गया था, इसके बाद युवक के परिजनों द्वारा उसे एक निजी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया था. वहीं कुछ दिनों बाद अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे छुट्टी दे दी.

इसके बाद युवक अपने घर चला गया था, इसके बाद कोर्ट की तारीख पर ना जाने की वजह से एनबीडब्ल्यू वारंट जारी हो गए था, जिसके बाद पुलिस ने उसे 12 दिन पहले गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल भेज दिया गया था. वहीं उपकारागार में मंगलवार को उसकी मौत हो गई, जिसके बाद उसकी मौत की खबर उसके परिजनों को दी गई. वहीं मौत की खबर मिलते ही उसके परिजन अस्पताल पहुंचे. वहीं परिजनों का कहना है कि युवक के साथ हुई मारपीट में उसके सिर में गहरी चोटें आई हुई थी.

जिस वजह से उसकी तबीयत बिगड़ रही थी, इसी के साथ परिजनों का आरोप है कि जेल प्रशासन की वजह से उसकी मौत हुई है. उन्होंने आरोप लगाया कि वह एक दिन पहले उससे मिलने के लिए जेल में गए थे और उसकी तबीयत बहुत खराब थी. परिजनों ने समय से इलाज ना दिलाने का आरोप जेल प्रशासन पर लगाया है. वहीं एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह का कहना है कि प्रशासन की टीम द्वारा डॉक्टरों के पैनल के माध्यम से शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है, उन्होंने बताया कि अभी मौत के कारणों का पता नहीं लग पाया है, पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता लग पाएगा.
- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here