10.5 C
London
Monday, July 15, 2024
spot_img

श्रीनगर में गुलदार के आतंक से दहशत में लोग, चंपावत में एक दर्जन बकरियों को बनाया निवाला

ख़बर रफ़्तार, श्रीनगर: पौड़ी के श्रीनगर क्षेत्र में आए दिन गुलदार की धमक देने को मिलती है, जहां गुलदार शहर के गली मोहल्लों में चहलकदमी करते दिखाई देते हैं. जिससे लोगों में दहशत का माहौल है. वहीं श्रीनगर के डांग इलाके में गुलदार दिखाई देने से लोग खौफजदा है. जहां गुलदार ने एक श्वान को अपना निवाला बनाया. वहीं गुलदार की चहलकदमी का वीडियो पास ही लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया.

गौर हो कि 6 माह में गुलदार तीन बच्चों को अपना निवाला बनाया है. जबकि चार गुलदार वन विभाग के पिंजरे में भी कैद हो चुके हैं. घटनाओं के बाद से लोगों ने वन विभाग से गुलदारों को पकड़ने की मांग उठाई है. इसी कड़ी में वन विभाग ने भी विभिन्न इलाकों में गश्त बढ़ा दी है. विभाग ने लोगों से देर रात को घर से बाहर ना निकलने की भी अपील की है. वन विभाग की एसडीओ लक्की साह ने बताया कि उन्हें सूचना मिली है कि गुलदार फिर से श्रीनगर की तरफ एक्टिव हुए हैं, जल्द क्विक रिस्पॉन्स टीम बनाकर इलाको में गश्त शुरू कराई जा रही है.

चंपावत में गुलदार ने बकरियों को बनाया निवाला

भारी बारिश के बीच वन्यजीव जंगलों से निकलकर आबादी की ओर आ रहे हैं. चंपावत के रैगांव के त्रिलोक सिंह पुत्र स्व.मान सिंह की 12 बकरियों को तेंदुए ने अपना शिकार बनाया. जिससे पीड़ित परिवार को भारी आर्थिक नुकसान हुआ है. ग्रामीणों ने शीघ्र पीड़ित परिवार को मुआवजा प्रदान करने की मांग की है. ग्रामीणों ने बताया कि पिछले कई दिनों से तेंदुआ गांव में घूम रहा है, जिससे वन विभाग से निजात दिलाने की मांग की. उन्होंने शीघ्र नुकसान का आकलन करते हुए मुआवजा प्रदान करने की मांग की है. वहीं नैनीताल जिले के तराई पूर्वी वन प्रभाग के बिंदुखत्ता गांव में देर रात गौशाला में में बंधे पांच बकरियों को गुलदार ने अपना निवाला बनाया है.

पढ़ें- बिगड़ती हालत को देखकर केदारनाथ MLA की बेटी ने लोगों से की ये अपील, लिखा भावुक कर देने वाला पोस्ट

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here