10.5 C
London
Monday, July 15, 2024
spot_img

लक्सर अशोक सैनी हत्याकांड, परिजनों ने दी आत्मदाह की चेतावनी, पुलिस को दिया 12 जुलाई तक का वक्त

ख़बर रफ़्तार, लक्सर: हरिद्वार जिले के लक्सर क्षेत्र में बीते दिनों हुए अशोक सैनी हत्याकांड के तीन आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है, जिनकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर अशोक सैनी के परिजनों ने फिर से पुलिस पर दबाव बनाया. अशोक सैनी के परिजनों ने प्रेस वार्ता कर साफ किया है कि यदि 12 जुलाई तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो वो लक्सर कोतवाली में धरना देगे. इसके अलावा परिजनों ने आत्मदाह की भी चेतावनी दी है.

दरअसल, बीते दिनों ही लक्सर कोतवाली क्षेत्र के बहादुरपुर गांव में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में झगड़ा हुआ था. इस दौरान एक पक्ष ने अशोक सैनी को लाठी-डंडों और धारदार हथियार से बेरहमी से मारा था. परिजनों ने अशोक सैनी को हॉस्पिटल में भर्ती कराया था, जहां उपचार के दौरान अशोक सैनी की मौत हो गई थी. आरोप है कि हॉस्पिटल में भी आरोपी अशोक सैनी के बेटे देव पर दोबार से हमला करने के लिए पहुंचे थे, लेकिन वहां वो कामयाब नहीं हो पाए थे.

अशोक सैनी की मौत के बाद परिजनों और सैनी समाज ने लक्सर कोतवाली के बाहर शव रखकर हंगामा किया था और आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ ही लक्सर बाजार चौकी इंजार्ज को सस्पेंड करने की मांग की थी. परिजनों का आरोप था कि इस मामले में लक्सर बाजार चौकी इंजार्ज ने लापरवाही की थी. उसी वजह से अशोक सैनी की हत्या हुई है. तब पुलिस अधिकारियों ने चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर करने के साथ ही तीन दिन के भीतर आरोपियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया था.

वहीं, आज सोमवार 8 जुलाई को अशोक सैनी के परिजनों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि वारदात के इतने दिन बाद भी पुलिस न तो चौकी इंचार्ज को सस्पेंड किया और न ही सभी आरोपियों की गिरफ्तारी हुई. इस हत्याकांड में पांच आरोपी शामिल है, जिसमें से पुलिस ने सिर्फ दो को ही गिरफ्तार किया है, जबकि तीन अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है.

अशोक सैनी के परिजनों का कहना है कि पुलिस ने अभीतक लूटी गई लाइसेंसी पिस्टल को भी बरामद नहीं किया है. परिजनों ने साफ किया है कि यदि तीन दिनों के अंदर आरोपियों की नहीं होती है तो वो लक्सर कोतवाली में बैठकर धरना देने. इसके अलावा परिजनों ने आत्मदाह की भी चेतावनी दी है.

पढ़ें- उधमसिंह नगर में सामान्य से 1120 फीसदी अधिक बारिश, बाढ़ जैसे हालात, NDRF-SDRF तैनात

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here