17.2 C
London
Friday, May 24, 2024
spot_img

किच्छा नगर पालिका : दावेदारों की संख्या ने बढ़ा दीं भाजपा की मुश्किलें

  • संभावित सामान्य सीट के लिए एक दर्जन से अधिक की दावेदारी, ओबीसी व एससी के लिए अनेक दावेदार

राज सक्सेना, किच्छा : नगर निकाय चुनाव की घोषणा के साथ ही भाजपा में दावेदारी का दौर भी शुरू हो गया है। मंडल अध्यक्ष मनमोहन सक्सेना के समक्ष संभावित सामान्य, ओबीसी एवं एससी सीट पर 31 लोगों ने दावेदारी ठोकी है, हालांकि नाम सामने आने के बाद पार्टी पदाधिकारियों के बीच चल रही चर्चाओं ने दावेदारो की राजनीतिक कलई खोल कर रख दी है। ऐसे में देखने वाली बात यह होगी कि आरक्षण की स्थिति साफ होने के बाद दावेदारों में पार्टी किसको अपने प्रत्याशी के रूप में मैदान में उतारती है।

बताते चलें कि नगर पालिका चुनाव की सरगर्मियां तेज होते ही स्वयं को जिताऊ प्रत्याशी बताते हुए संभवित सामान्य सीट के लिए 15 दावेदारों संदीप अरोरा, प्रहलाद खुराना, पूनम अग्र्रवाल, दिनेश भाटिया, विवेक राय, महेन्द्र पाल, राजीव सक्सेना, मीना शर्मा, संजीव खन्ना, शैली फुटेला, सुभाष तनेजा, लता सिंह, कमलेन्द्र सेमवाल, लवी सहगल, सचिन चावला ने अपनी दावेदारी भाजपा मंडल अध्यक्ष के समक्ष पेश की।

इसके अलावा ओबीसी सीट के लिए 8 भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्वयं को प्रत्याशी घोषित करने की मांग उठाई है, जिसमें धर्मराज जासवाल, अंजू जायसवाल, बलकेश चौधरी, महेन्द्र पाल, गीता पाल, मूलचन्द्र राठौर, रेखा राठौर, विवेक राय ने ताल ठोकी है। महेन्द्र पाल, विवेक राय ने सामान्य सीट के साथ ही ओबीसी सीट पर भी ताल ठोकी है। इसके अलावा संभावित एससी सीट के लिए सूरजमुखी, राजकुमार कोली, रीना गौतम, जितेन्द्र गौतम, प्रियंका वाल्मीकि, नितिन चरन, सीमा कोली, मुकेश कोली ने टिकट की दावेदारी की है।

दावेदारों की लम्बी सूची के आने के बाद पूर्व में पार्टी के खिलाफ चुनाव लड़े कार्यकर्ताओं को लेकर राजनीतिक गलियारे में चर्चाओं का बाजार है। हालांकि सभी दावेदार जीत का भरोसा दिला रहे हैं लेकिन भाजपा आला कमान के समक्ष सही प्रत्याशी का चयन मुश्किल भरा है। अब देखने वाली बात यह होगी कि आखिर चुनावी मैदान में पार्टी किस सीट पर किसको मैदान में उतारेगी।

ये भी पढ़ें…घरेलू परेशानियां-पारिवारिक कलह से मुक्ति’ दिलाने वाला तांत्रिक खुद फंस गया पुलिस के जाल में, STF ने दिल्ली से दबोचा
- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here