17.9 C
London
Tuesday, July 23, 2024
spot_img

कंगारुओं की बढ़ी टेंशन, बिना खेले ही सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी भारतीय टीम; जान लीजिए कैसे

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली: टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के 51वें मुकाबले में आज भारतीय टीम का सामना ऑस्‍ट्रेलिया से होगा। यह मैच सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। अब तक विजयी रथ पर सवार भारतीय टीम अगर आज का मैच जीतती है तो सेमीफाइनल में एंट्री करेगी। दूसरी ओर अगर कंगारू टीम को सेमीफाइनल की उम्‍मीदों को जिंदा रखना है तो यह मैच हर हाल में जीतना होगा।

सेंट लूसिया में मौसम खराब

दोनों टीमों के लिए इस अहम मुकाबले पर इंद्रदेव की निगाहें तिरछी हो रखी हैं। सेंट लूसिया में मौसम खराब है। इस समय वहां झमाझम बारिश हो रही है। सेंट लूसिया में मौजूद दैनिक जागरण के खेल संपादक अभिषेक त्रिपाठी ने वहां पर हो रही बारिश का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। सेंट लूसिया की बारिश से जहां वहां के मौसम को ठंडक मिलेगी तो वहीं भारतीय के लिए यह राहत भरी है। दूसरी ओर कंगारू टीम की टेंशन बढ़ गई है।

दोनों टीमों को मिलेगा 1-1 अंक

दरअसल भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच आज होने वाले मैच के लिए कोई रिजर्व डे नहीं है। ऐसे में अगर यह मैच बारिश में धुलता है तो दोनों ही टीमों को 1-1 अंक दिया जाएगा। इस कंडीशन में भारतीय टीम के 3 मुकाबलों में 5 और ऑस्‍ट्रेलिया के 3 पॉइंट होगे। ऐसे में भारतीय टीम आसानी से सेमीफाइनल के लिए क्‍वालिफाई कर जाएगी। दूसरी ओर अगर अफगानिस्‍तान बांग्‍लादेश को हरा देती है तो उनके 4 अंक होंगे और राशिद खान की कप्‍तानी वाली टीम सेमीफाइनल का टिकट कटाएगी। ऐसे में ऑस्‍ट्रेलिया का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना टूट सकता है।

ये भी पढ़ें: ‘कोंकण के भूत’ ने दिखाई ताकत, 17 दिनों में ही ‘मुंज्या’ की हो गई इतनी कमाई

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here