10.5 C
London
Monday, July 15, 2024
spot_img

आज व कल पहाड़ जाने से पहले Traffic Plan देखना जरूरी, वरना घूमते रह जाओगे

ख़बर रफ़्तार, हल्द्वानी : हर शनिवार और रविवार को नैनीताल, भीमताल, भवाली, कैंची धाम से लेकर अल्मोड़ा जाने वाले रास्ते पर वाहनों का दबाव बढ़ जाता है।

ऐसे में पुलिस ने फिर से वीकेंड पर ट्रैफिक प्लान लागू कर दिया है। साथ ही लोगों से अपील की है कि प्लान के हिसाब से सफर तय करें। वहीं, इन दो दिनों में इस रूट पर भारी वाहनों का सुबह 10 से रात 10 बजे तक प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।

ये है ट्रैफिक प्लान

  • बरेली रोड से नैनीताल, भीमताल, भवाली, कैंची धाम व अल्मोड़ा जाने वाली गाड़ियों को तीनपानी से गौला बाईपास की तरफ डायवर्ट होकर नरीमन तिराहे से आगे जाना होगा।
  • रामपुर रोड से नैनीताल जाने के लिए वाहनों को पंचायत घर तिराहे से डायवर्ट कर आरटीओ रोड हनुमान मंदिर से कालाढूंगी की तरफ भेजा जाएगा।
  • रामपुर रोड से भीमताल, भवाली, कैंची धाम और अल्मोड़ा जाने वाली गाड़ियां शीतल होटल तिराहे से तीनपानी, फिर गौला बाईपास होकर नरीमन तिराहा निकलेंगी।
  • कालाढूंगी रोड से नैनीताल, भीमताल, भवाली, कैंची धाम और अल्मोड़ा जाने के लिए ऊंचापुल, लालडांठ तिराहे से डायवर्ट कर हाईडिल गेट व कालटैक्स तिराहा होकर जाएंगे।

हाईवे पर लगा रहा जाम, पर्यटक हुए परेशान

गरमपानी : हाईवे पर वाहनों का दबाव बढ़ने से दिन भर जाम की समस्या बनी रही। कैंची क्षेत्र में हाईवे पर आडे तिरछे खड़े वाहनों ने समस्या दोगुनी कर दी। जाम लगने से दिनभर वाहन रेंगते रहे‌। तमाम स्थानों पर वाहनों की लंबी कतार लगी रही। आवाजाही कर रहे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

शुक्रवार को अल्मोड़ा- हल्द्वानी हाईवे पर एकाएक पर्यटकों के वाहनों का दबाव बढ़ गया। कई जगह वन वे आवाजाही होने तथा कैंची क्षेत्र में वाहनों के बेतरतीब ढंग से खड़े होने से हाईवे पर आवाजाही थम गई। छोटे बड़े वाहन जाम में फंसते चले गए।

रातीघाट, पाडली, दोपांखी व आसपास जाम की स्थिति बनी रही। आवाजाही करने वाले यात्रियों व वाहन चालकों ने बामुश्किल यातायात ठीक करवाया। देर शाम तक कई बार जाम की स्थिति बनी रही।

ये भी पढ़ें- मई-जून में Nainital के पर्यटन कारोबार में आया उछाल, पहुंचे इतने टूरिस्‍ट्स कि आपको नहीं होगा यकीन

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here