10.5 C
London
Monday, July 15, 2024
spot_img

अल्मोड़ा के जोश्याना गांव में भरभराकर गिरा मकान, चार मवेशी मलबे में दबे

ख़बर रफ़्तार, अल्मोड़ा: हवालबाग विकासखंड के जोश्यना गांव में एक मकान भरभराकर गिर गया. जिससे मकान में बंधी चार गायें दब गई. मकान गिरने की सूचना पर दमकल की टीम गांव पहुंची और रेस्क्यू कर मलबे में दबी गायों को सुरक्षित बाहर निकाला. जिसके बाद परिवार और ग्रामीणों ने राहत की सांस ली. गनीमत रही कि इस पूरे हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई.

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार यानी 9 जुलाई को को धनेली के जोश्यना गांव में एक मकान अचानक भरभराकर गिर गया. इस मकान के गोठ में गाय बंधी हुई थी. मकान स्वामी पूरन चंद जोशी इसके बगल में वाले दूसरे मकान में रहते हैं, जिस वजह से कोई जनहानि नहीं हुई. वहीं, मकान के गिरने की आवाज सुन पूरन चंद जोशी का परिवार सहम गया और अफरा-तफरी का माहौल हो गया.

Cows Buried Due to House Collapse in Almora
वहीं, मकान गिरने की खबर फैलते ही गांव के लोग भी जमा हो गए. जिसके बाद ग्रामीणों ने भी अपने स्तर से राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया. साथ ही घटना की सूचना फायर स्टेशन अल्मोड़ा को दी गई. सूचना मिलने पर तत्काल दमकल की टीम मौके के लिए रवाना हुई. जिसके बाद मौके पर पहुंचकर तत्काल रेस्क्यू अभियान चलाया.

अग्निशमन अधिकारी महेश चंद्र ने बताया कि पूरन चंद जोशी का मकान क्षतिग्रस्त हुआ है. मकान के गोठ में चार गाय थी. वहीं, घर के लोग दूसरे मकान में रहते थे. मकान के टूटने से उसके मलबे में गोठ में बंधी चार गाय दब गई थीं. गांव में पहुंचकर टीम ने राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया. कड़ी मशक्कत के बाद वहां से मलबा हटाकर दबी हुई गायों को सकुशल रेस्क्यू कर बाहर निकाला. उन्होंने बताया कि गायों को हल्की चोटें भी लगी है.

ये भी पढ़ें- गोपेश्वर में नहाते समय नदी में बहा युवक, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here