12.1 C
London
Monday, April 15, 2024
spot_img

पूर्व सांसद अकबर अहमद ‘डम्पी’ ने अपने भतीजे उमर असगर अहमद की किताब ‘इंस्प्रेशन नॉलेज’ का किया विमोचन

ख़बर रफ़्तार, किच्छा :  पूर्व सांसद अकबर अहमद ‘डम्पी’ ने अपने भतीजे उमर असगर अहमद द्वारा अंग्रेजी में लिखी गई पुस्तक ‘इंस्प्रेशन नॉलेज’ का विमोचन किया और पुस्तक की सराहना की। यह पुस्तक उमर असगर अहमद ने अपनी माँ की ज़िन्दगी और उनके संघर्ष पर लिखी है। इसमें उनके द्वारा लिखी गई कविताओं का संकलन भी है।

आपको बता दे कि पुस्तक लिखने वाले उमर असगर अहमद अकबर अहमद ‘डम्पी’ के छोटे भाई असगर अहमद ‘छोटू’ के बड़े पुत्र है। उन्होंने अपनी पुस्तक में परिवार के सदस्यों का परिचय देने के अलावा माँ की ज़िन्दगी के संघर्षो की कहानी को कविताओं का रूप देकर अपनी भावनाओ को प्रदर्शित किया है। यह किताब उन्होंने माँ की 4 सितम्बर को

साल गिरह के मोके पर लिखी है। इसके बाद उन्होंने अपने स्वर्गीय पिता असगर अहमद उर्फ़ छोटू की 27वी बरसी पर भी एक किताब लिखी है। जो अब अमेज़ॉन पर उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें…विधायक बेहड़ ने किया अधिकारियों के साथ ग्रामसभाओ का मुयायना

इस मौके पर उमर असगर अहमद की माँ सईदा अहमद सद्दो ने अपने पुत्र की लिखी पुस्तक पर उन्हें आशीर्वाद देते हुए कहा कि मेरे बेटे ने बहुत खूबसूरत किताब लिखी है, वो और तरक्की करे यही मेरी दुआ है और आगे बड़े।

उमर असगर अहमद का कहना है कि ज़िन्दगी में माँ सबसे अनमोल होती है, हमे उनके संघर्षो से बहुत कुछ सीखना चाहिये। अपने वर्षो की परवरिश के लिये माँ सब कुछ कुर्बान कर देती है।

हमारा भी फ़र्ज़ है कि हम उनकी भावनाओ को समझे और उन्हें सम्मान दे। मेरी किताब माँ के उनके जन्मदिन पर एक छोटा सा तोहफा है। पुस्तक विमोचन के अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार नाहिद खान, अख़लाक़ अहमद, सुभाष गुप्ता, सुदर्शन मुंजाल सहित काफी लोग मौजूद थे।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here