12.1 C
London
Monday, April 15, 2024
spot_img

विधायक बेहड़ ने किया अधिकारियों के साथ ग्रामसभाओ का मुयायना

  • जलमिशन योजना के तहत खोदी गयी सड़कों की खराब हालत देख अधिकारियों पर बिफरे बेहड़

ख़बर रफ़्तार, किच्छा:  विधायक तिलक राज बेहड़ मुख्य विकास अधिकारी तथा जल संस्थान और जल निगम और जल मिशन योजना से जुड़े अधिकारियों के साथ अपनी विधानसभा के अंतर्गत ग्राम शिमला,आइडिया कलौनी,तुर्कागौरी और गौरीकला पहुंचे। जहाँ उन्होंने विभिन्न जगहों पर जल मिशन योजना के तहत जगह-जगह खोदीं गयी सड़कों की खस्ताहालत से अधिकारियों को रूबरू कराया, नई सड़कों को खोदकर तोड़ दिया गया था। जिससे आने जाने वाले राहगीरों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

ग्राम गौरीकला की सडकों की बदहाल स्थिति देखकर विधायक बेहड़ अधिकारियों पर बिफर पड़े विधायक बेहड़ और मुख्य विकास अधिकारी को अवर अभियंता जल निगम को सस्पेंड करने और ठेकेदार और कार्यदायी एजेंसी के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कर क़ानूनी कार्यवाही कानूनी कार्यवाही करने को कहा और सड़क को 15 दिन के भीतर सही करने के पश्चात रिपोर्ट तैयार कर प्रेषित करने को कहा, गाँव वालो ने भी ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर क़ानूनी कार्यवाही किये जाने तथा अवर अभियंता जल निगम को सस्पेंड किये जाने की मांग की।

ये भी पढ़ें…उत्तराखंड में बनेंगे 467 नए अमृत सरोवर, प्राकृतिक जल स्त्रोतों का होगा पुनरुद्धार, मिलेगा रोजगार

विधायक बेहड़ ने सभी जल मिशन योजना के तहत खोदी गयी सड़कों को शीघ्र से शीघ्र बनाने के आदेश दिए। बेहड़ ने कहा अधिकारी अपनी जवाबदेही से बच रहे है सड़के 10-11 माह से खुदी पड़ी है कई ग्रामवासी सड़के खुदने के कारण गिरकर चोटिल हो चुके है लेकिन अधिकारियों के कान में जूं तक नही रेंग रही अगर उनको किसी भी जल मिशन योजना के तहत तोड़ी गयी सड़क की वर्तमान स्थिति से अवगत कराया जाता है तो वो रटा रटाया जवाब देते है कि सड़के सही करा रहे है और अपनी जवाबदेही से बचना चाहते है, अगर वे धरने पर न बैठते तो आज शायद अधिकारी मौका मुआयना तक करने ना आते, सरकार द्वारा जल मिशन योजना के तहत आमजन को पानी पहुचाने हेतु फिलहाल मुख्य विकास अधिकारी ने सभी सड़कों के जल ही सही करने का उन्हें आश्वाशन दिया।

इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी विशाल मिश्रा,अधिक्षण अभियंता जल निगम मृदुला सिंह, अधिशासी अभियंता जल निगल ज्योति पालिनी, अधिशासी अभियंता जल संस्थान तरुण शर्मा,सहायक अभियंता जल संस्थान लालित्त मोहन पाण्डेय, सहायक अभियंता जल निगम अनिल शुक्ला,कनिष्ठ अभियंता मोहम्मद आसिफ,अमित नौटियाल और रचना पाण्डेय उपस्थित रहे।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here