11.1 C
London
Monday, May 27, 2024
spot_img

देहरादून में पटाखों के गोदाम में दूसरी बार लगी आग, ऐसा टला बड़ा हादसा

ख़बर रफ़्तार, देहरादूनः थाना क्लेमेंट टाउन क्षेत्र के अंर्तगत आज ट्रांसपोर्ट नगर के पास पटाखों के गोदाम के ग्राउंड फ्लोर में अचानक आग लग गई. गोदाम में आग लगने से हड़कंप मच गया. कर्मचारियों ने फायर ब्रिगेड को घटना की सूचना दी. सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड की दो गाड़ियों ने समय रहते आग पर काबू पाया और बड़ा हादसा टल गया.

घटना के मुताबिक, ट्रांसपोर्ट नगर के पास स्वामी आनंद की आनंद फायर वर्क्स के नाम से पटाखों का गोदाम है. मंगलवार को गोदाम के ग्राउंड फ्लोर के एक कमरे में अचानक आग लग गई. आग लगने से गोदाम में मौजूद कर्मचारियों में अफरा-तफरी मच गई और कर्मचारियों द्वारा फायर बिग्रेड को सूचना दी गई. फायर बिग्रेड की दो गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. बताया जा रहा है कि घटना के समय गोदाम में भारी मात्रा में पटाखे रखे हुए थे. अगर पटाखों में आग लग जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था.

गोदाम में आग लगने का दूसरा मामला है. 7 मई को इसी गोदाम के तीसरी मंजिल पर आग लग गई थी. तीसरी मंजिल पर भी फुलझड़ियां रखी हुई थी. उस समय भी समय रहते आग पर काबू पाया गया था, जिससे बड़ा हादसा टल गया था.

नगर अग्निशमन अधिकारी सुरेश चंद्र ने बताया कि आग लगने की सूचना पर फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची और किसी तरह की बड़ी अनहोनी न हो, समय से आग पर काबू पाया गया. प्रथम दृष्टया शॉर्ट सर्किट से आग लगी है. बाकी आग लगने के कारणों की जांच की जाएगी.

ये भी पढ़ेंः- रुड़की: भाजपा नेता के होटल पहुंचे भीम आर्मी के कार्यकर्ता, कमरे से पकड़ा प्रेमी युगल, जमकर हुआ हंगामा

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here