21.7 C
London
Monday, June 17, 2024
spot_img

फ्री नक्शा पास करने पर HRDA और इंजीनियर एसोसिएशन के बीच विवाद सुलझा, गरीब तबके को मिलेगा लाभ

ख़बर रफ़्तार, हरिद्वार: एचआरडीए (हरिद्वार-रुड़की विकास प्राधिकरण) द्वारा प्राधिकरण क्षेत्र में हेल्प डेस्क द्वारा निशुल्क नक्शा पास किए जाने की योजना को लेकर हरिद्वार-रुड़की इंजीनियर आर्किटेक्ट एसोसिएशन और एचआरडीए के बीच चल रहा विवाद खत्म हो गया है. सोमवार को प्राधिकरण के उपाध्यक्ष और एसोसिएशन के पदाधिकारियों के बीच हुई बैठक के बाद दोनों ही पक्ष बीपीएल, दिव्यांग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग का निशुल्क नक्शा बनाने और पास करने पर सहमत हो गए हैं.

सोमवार को हरिद्वार-रुड़की विकास प्राधिकरण में प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अंशुल सिंह और हरिद्वार-रुड़की इंजीनियर आर्किटेक्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों के बीच हेल्प डेस्क के माध्यम से निशुल्क नक्शा पास किए जाने की योजना को लेकर एक बैठक हुई. बैठक के बाद जानकारी देते हुए एसोसिएशन के अध्यक्ष इंजीनियर विनय कुमार ने बताया कि प्राधिकरण द्वारा पिछले दिनों हेल्प डेस्क के माध्यम से निशुल्क नक्शा बनाने और पास करने की स्कीम लाई गई थी. जिसके चलते शहर के प्राधिकरण में पंजीकृत इंजीनियर और आर्किटेक्ट्स के काम पर प्रभाव पड़ रहा था. जिसको लेकर आज संगठन ने प्राधिकरण के उपाध्यक्ष से मुलाकात की.

बैठक के बाद प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अंशुल सिंह ने बताया कि इंजीनियर द्वारा जो भी समस्याएं अवगत कराई थी, उन सब का समाधान कर दिया गया है. उन्होंने नक्शे को लेकर आ रही दिक्कतों से अवगत कराया था. जिसके लिए उनके साथ समन्वय बना लिया गया है. जल्द ही इस पर काम शुरू किया जाएगा. इसी के साथ उन्होंने बताया कि उदय एप को लेकर भी कुछ समस्या आ रही थी, जिसके लिए इलेक्शन के बाद एक वर्कशॉप आयोजित की जाएगी. जिसमें उदय एप को और सरल व फ्रेंडली बनाने के बारे में सिखाया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः हरिद्वार चारधाम पंजीकरण केंद्र पहुंचे सीएम धामी, व्यवस्थाओं का लिया जायाजा, यात्रियों से की मुलाकात

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here