11.7 C
London
Monday, May 27, 2024
spot_img

धोनी ने नैनीताल में मनाया पत्नी साक्षी का जन्मदिन, साथ में उठाया वर्ल्ड कप के रोमांच का लुत्फ

ख़बर रफ़्तार, नैनीताल : भारत को क्रिकेट के हर फॉर्मेट सहित 2011 के वर्ल्ड कप में 28 वर्ष के बाद विश्व विजेता बनाने वाले पूर्व कप्तान एमएस धोनी उर्फ माही इस बार क्रिकेट की चमक दमक भरी दुनिया से दूर अपने नाम के अनुरूप कूल कूल माहौल में नैनीताल में वर्ल्ड कप देख रहे हैं।

यह भी खास बात है कि आज 19 नवंबर को उनकी पत्नी साक्षी का जन्मदिन है। वह पत्नी का जन्मदिन मनाने के साथ ही वर्ल्ड कप मैच का भी लुत्फ उठा रहे हैं।

हाल ही में उन्होंने बहुत भावुक होकर उस पल को याद किया था जब 2011 के फाइनल के अंतिम क्षणों में वे मैदान में थे और हजारों लोग सामूहिक रूप से इंडिया इंडिया के नारों के साथ… वंदे मातरम गा रहे थे। इस बार वे अपने चंद मित्रों के साथ यहां प्रसाद भवन में परिवार संग फाइनल का आनंद लेना चाह रहे हैं।

धोनी 2007 से 2017 तक सीमित ओवरों के प्रारूप में और 2008 से 2014 तक टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम के कप्तान थे। वह इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स फ्रेंचाइजी के लिए खेलते और कप्तानी करते रहे हैं। इस दौरान और पहले भी उन्होंने हर मैच हजारों लाखों लोगों की मौजूदगी में खेला और देखा है।

भारत को घरेलू मैदान पर 2011 आईसीसी विश्व कप जीते हुए 12 साल से अधिक समय हो गया है। तब तत्कालीन भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने श्रीलंका के खिलाफ जीत छक्के के साथ सुनिश्चित की थी। 1983 के बाद यह भारत की दूसरी विश्व कप जीत थी।

हाल में धोनी ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सेमीफाइनल से पहले एक भावनात्मक बयान देते हुए कहा था कि 2011 के फाइनल में सबसे अच्छा एहसास मैच की समाप्ति से 15-20 मिनट पहले ही शुरू ही गया था, जब हमें ज्यादा रनों की जरूरत नहीं थी। साझेदारी बहुत अच्छी चल रही थी। फील्ड में काफी ओस थी और पूरा स्टेडियम वंदे मातरम गाने लगा। उन्होंने कहा था कि मुझे लगता है कि शायद इस 2023 के विश्व कप में फिर वैसा ही परिदृश्य होने के आसार हैं।

भारतीय टीम को वर्ल्ड कप जिता चुके एमएस धोनी ने हाल ही में बेंगलुरु में इस बार फिर भारत के वर्ल्ड कप जीतने के संकेत दिए थे। भारतीय टीम की जीत की संभावना पर पूछने पर धौनी ने कहा था कि यह बहुत अच्छी टीम है। इसमें बहुत अच्छा बैलेंस है, हर कोई अच्छा खेल रहा है तो सब कुछ बहुत अच्छा लग रहा है। उन्होंने कहा था कि इससे ज्यादा मैं कुछ नहीं बोलूंगा, बाकी समझदार को इशारा काफी है।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here