10.7 C
London
Thursday, February 29, 2024
spot_img
spot_img

हल्द्वानी हिंसा पर मुख्यमंत्री की चेतावनी, बोले- किसी को भी देवभूमि का माहौल बिगाड़ने नहीं दिया जाएगा

- Advertisement -spot_imgspot_img

नैनीताल, ख़बर रफ़्तार:  प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अल्मोड़ा में आयोजित सभा में हल्द्वानी की घटना का भी जिक्र किया। बनभूलपुरा की घटना की निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार इसे लेकर गंभीर है। अराजकता व अतिक्रमण के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। दंगाईयों को उनके किए की सजा हर हाल में भुगतनी होगी।

यहां हुई सभा में प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड को उसकी शांत फिजा के लिए देश विदेश में जाना जाता है। सभी धर्मों का सम्मान करने वाले प्रदेश में किसी भी वर्ग विशेष के लोगों के इस तरह के कृत्य को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। किसी को भी देवभूमि का माहौल बिगाड़ने का मौका कतई नहीं दिया जाएगा। बनभूलपुरा में हुई घटना के बाद उन्होंने स्वयं क्षेत्र का दौरा किया था। घायलों आदि से बातचीत कर उनके दर्द को जाना। घायल पुलिस कर्मियों में कई महिलाएं भी हैं।

दंगाईयों ने महिला तक को पीटकर मानवता को शर्मसार किया है। प्रशासनिक व पुलिस के अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए जा चुके हैं। योजनाबद्ध तरीके से गिरफ्तारी व चिंहीकरण किया जा रहा है। किसी भी दंगाई को बक्शा नहीं जाएगा।

ये पढ़ें- हल्द्वानी रेलवे स्टेशन से ट्रेनों का संचालन शुरू, लेकिन कर्फ्यू के बीच कैसे जाएंगे यात्री?

प्रदेश मुख्यमंत्री ने कहा कि दंगाईयों ने अतिक्रमण के खिलाफ कार्यवाही कर रहे पुलिस के जवानों के साथ ही पत्रकार साथियों के साथ भी मारपीट की। उन पर न केवल पत्थर बरसाए गए वरन आग में दफन करने की नीयत से पेट्रोल बम फैंके व आगजनी कर उन्हें आग तक में झौंकने की कोशिश की। प्रदेश में अतिक्रमण समेत अराजकता को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मैं प्रदेश की जनता को आश्वासन देता हूं कि सरकार हर दंगाई को उसके किए की सजा जरूर देगी।
- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here