10.5 C
London
Monday, July 15, 2024
spot_img

उत्तराखंड के वीर सपूतों की शहादत पर पूरे प्रदेश में शोक की लहर, सीएम धामी समेत इन नेताओं ने की शोक संवेदनाएं व्यक्त

ख़बर रफ़्तार, देहरादून: जम्मू कश्मीर के कठुआ में आतंकी हमले में शहीद हुए उत्तराखंड के पांच जवानों की शहादत की खबर ने पूरे प्रदेश को शोक संतप्त कर दिया है. वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष, सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी और अन्य मंत्रियों ने भी अपनी शोक संवेदनाएं व्यक्त की है. साथ ही कहा कि जवानों का बलिदान खाली नहीं जाएगा.

सीएम धामी ने कायराना बताई हरकत

कठुआ, जम्मू कश्मीर में हुए कायराना आतंकी हमले के दौरान उत्तराखंड के पांच जवान शहीद हो गए हैं. सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा हैं कि यह हम सभी प्रदेशवासियों के लिए अत्यंत पीड़ा का क्षण है, क्योंकि हमने भाई और बेटा भी खोया है. हमारे रणबांकुरों ने उत्तराखंड की समृद्ध सैन्य परंपरा का पालन करते हुए मां भारती के चरणों में अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया.

मां भारती की रक्षा करते हुए आतंकवाद के विरुद्ध आपका यह सर्वोच्च बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. इस कायरतापूर्ण हमले के दोषी, मानवता के दुश्मन आतंकवादी किसी भी कीमत पर बख्शे नहीं जाएंगे और पनाह देने वाले लोगों को भी इसके परिणाम भुगतने होंगे. सैन्य भूमि उत्तराखंड वीर सैनिकों को जन्म देने वाली भूमि है. यहां के जवानों ने सदैव मां भारती की सेवा में अपने प्राणों की आहुति देकर अपने राष्ट्रधर्म का निर्वहन किया है.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने जताया दुख

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने भी जम्मू कश्मीर के कठुआ में हुई इस आतंकी घटना पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि सेना के काफिले पर आतंकवादियों द्वारा किए प्राणघाती हमले में देवभूमि उत्तराखंड के पांच जवानों के शहीद होने पर पूरे प्रदेश के साथ-साथ पूरा भाजपा परिवार दुखी हैं. प्रदेश अध्यक्ष ने गहरा दुख व्यक्त करते हुए अपनी संवेदना व्यक्त की है.

सैनिक कल्याण मंत्री ने व्यक्त की शोक संवेदना

सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने जम्मू कश्मीर के कठुआ में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए उत्तराखंड के 5 जवानों की शहादत पर गहरी शोक संवेदना प्रकट की. मंत्री गणेश जोशी ने ईश्वर से इन अमर बलिदानियों के हुतात्मों को अपने चरणों में स्थान देने तथा शोकाकुल परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार दुःख की इस घड़ी में पीड़ित परिवारजनों के साथ खड़ी है. शहीद हुए जवान में जनपद टिहरी के आदर्श नेगी, टिहरी के नायक विनोद सिंह, पौड़ी गढ़वाल से कमल सिंह, पौड़ी के राइफलमैन अनुज नेगी और रुद्रप्रयाग जनपद से नायक सूबेदार आनंद सिंह रावत हैं.
कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल बोले- बलिदान नहीं जाएगा खाली

कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने घटना पर दुख जताते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर के कठुआ में हुई आतंकी घटना में उत्तराखंड के पांच जवान शहीद हो गए, यह कायराना घटना है. मैं शहीदों को शत-शत नमन करता हूं. उनकी शहादत खाली नहीं जाएगी. उनसे शहीदों की शहादत का बदला लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:- बदरीनाथ विधानसभा उप चुनाव के लिए सभी पोलिंग पार्टियां हुई रवाना, कल होगा मतदान

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here