14.6 C
London
Sunday, April 14, 2024
spot_img

RML लखनऊ में 665 नर्सिंग ऑफिसर की भर्ती, 21 अप्रैल तक करें ऑनलाइन आवेदन drrmlims.ac.in पर

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में नर्सिंग सरकारी नौकरी के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। राज्य के लखनऊ स्थित डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान (Dr RMLIMS) में नर्सिंग ऑफिसर (NO) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। संस्थान द्वारा 5 मार्च 2024 को जारी भर्ती (RML Lucknow Recruitment 2024) अधिसूचना (सं.Estb.-2 / Rectt./ Dr.RMLIMS/2024/571) के अनुसार कुल 665 नर्सिंग ऑफिसर की भर्ती की जानी है, जिनमें से 252 अनारक्षित पद हैं, जिनके लिए सभी राज्यों के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं। शेष पद यूपी के आरक्षित वर्गों (SC, ST, OBC और EWS) कटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं।

RML Lucknow Recruitment 2024: 21 अप्रैल तक करें ऑनलाइन आवेदन

ऐसे में जो उम्मीदवार RML लखनऊ नर्सिंग ऑफिसर भर्ती (RML Lucknow NO Recruitment 2024) के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट, drrmlims.ac.in पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं और अन्य लिंक से ऑनलाइन अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन शुल्क 1180 रुपये निर्धारित है, जो कि SC/ST उम्मीदवारों के लिए 708 रुपये तथा दिव्यांगों को देय नहीं है।

RML Lucknow Recruitment 2024: आवेदन के लिए योग्यता

RML लखनऊ द्वारा जारी नर्सिंग ऑफिसर भर्ती अधिसूचना के अनुसार नर्सिंग में बीएससी ऑनर्स या बीएससी या पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग डिग्री उत्तीर्ण उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। GNM डिप्लोमा उत्तीर्ण तथा कम से कम 2 वर्ष का अनुभव रखने वाले उम्मीदवार भी आवेदन के पात्र हैं। साथ ही, उम्मीदवारों को केंद्र/राज्य नर्सिंग परिषद से पंजीकृत होना चाहिए। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों की आयु 21 अप्रैल को 18 वर्ष से कम तथा 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को यूपी सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए अधिसूचना (RML Lucknow Recruitment 2024) देखें।

ये भी पढ़ें…पूर्व कांग्रेस नेता गौरव वल्लभ भाजपा में हुए शामिल, बीजेपी महासचिव विनोद तावड़े की मौजूदगी में ग्रहण की सदस्यता

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here