22.3 C
London
Monday, June 17, 2024
spot_img

राजस्थान बोर्ड कक्षा 5 और कक्षा 8 के परीक्षाफल कुछ ही मिनटों में होंगे घोषित

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली: राजस्थान के 5वीं और 8वीं की कक्षाओं की बोर्ड परीक्षाओं में सम्मिलित हुए 26 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं के लिए निर्णायक दिन। राजस्थान शिक्षा विभाग द्वारा राज्य के सरकारी और निजी स्कूलों में वर्ष 2023-24 के दौरान कक्षा 5 और कक्षा 8 में पंजीकृत कुल 26 लाख छात्र-छात्राओं के लिए आयोजित बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम आज यानी बृहस्पतिवार, 30 मई को घोषित किए जाएंगे। विभाग द्वारा 29 मई को जारी आधिकारिक सूचना के अनुसार दोनों ही कक्षाओं के परीक्षाफल (Rajasthan 5th 8th Board Exam Results 2024) आज दोपहर 3 बजे जारी किए जाएंगे।

Rajasthan Board 5th 8th Result 2024: स्कूल शिक्षा सचिव जारी करेंगे परिणाम

राजस्थान शिक्षा विभाग द्वारा जारी आधिकारिक अपडेट के मुताबिक पांचवीं और आठवीं कक्षाओं के परिणामो की घोषणा स्कूल शिक्षा सचिव कृष्ण कुणाल द्वारा की जानी है। दोनों ही नतीजे एक साथ जारी किए जाने के कार्यक्रम का आयोजन जयपुर में स्थित राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद के शिक्षा संकुल में दोपहर 3 बजे से किया जाना है। औपचारिक ऐलान किए जाने के बाद दोनों ही कक्षाओं के नतीजे (Rajasthan Board 5th 8th Result 2024) ऑनलाइन जारी कर दिए जाएंगे।

Rajasthan Board 5th 8th Result 2024: परीक्षाफल Link rajshaladarpan.nic.in पर

राजस्थान शिक्षा विभाग द्वारा कक्षा 5 और कक्षा 8 के लिए बोर्ड पैटर्न पर आयोजित परीक्षाओं में सम्मिलित हुए छात्र-छात्राओं के पैरेट्स अपने बच्चे का परिणाम देखने के लिए राजस्थान राज्य सरकार के इंटीग्रेटेड शालादर्पण पोर्टल, rajshaladarpan.nic.in पर विजिट करें। इसी पोर्टल पर कक्षा 5 परिणाम (Rajasthan Board 5th Result 2024) और कक्षा 8 परीक्षाफल (Rajasthan Board 8th Result 2024) का Link एक्टिव किया जाएगा। पैरेंट्स को इस लिंक के माध्यम से सम्बन्धित परिणाम पेज पर जाकर अपने बच्चे की क्लास, रोल नंबर और जिले के विवरण भरकर सबमिट करने होंगे। इसके बाद परिणाम ऑनलाइन देखा जा सकेगा।

यह भी पढ़ें – Rishabh Pant ने प्रैक्टिस सेशन के बाद इस शख्स को कहा ‘आई मिस यू…’, BCCI ने शेयर किया वीडियो

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here