10.7 C
London
Thursday, February 29, 2024
spot_img
spot_img

अयोध्या में अचूक सुरक्षा प्रबंध के लिए यूपी पुलिस की सराहना, परिंदा भी नहीं मार सकता था पर

- Advertisement -spot_imgspot_img

ख़बर रफ़्तार, लखनऊ : अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीरामलला के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा समारोह तथा उसके बाद श्रद्धालुओं को दर्शन कराए जाने के प्रबंध को लेकर उप्र पुलिस को खूब सराहना मिल रही है। उप्र पुलिस अत्याधुनिक उपकरणों व सशस्त्र बलों के साथ इंटरनेट मीडिया का भी भरपूर प्रयोग कर रही है।

उद्योगपति लक्ष्मी एन.मित्तल ने अपने एक्स अकाउंट के माध्यम से प्राण प्रतिष्ठा समारोह के प्रबंधन की प्रशंसा करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार जताया है। सोशल मीडिया सेल ने उप्र पुलिस के अपने एक्स अकाउंट पर मित्तल की पोस्ट साझा करते हुए अयोध्या में किए गए प्रबंध का हिस्सा होने पर गर्व जताया है।

जब दिल्ली पुलिस ने की यूपी पुलिस की प्रशंसा

दिल्ली पुलिस ने भी अपने एक्स अकाउंट के माध्यम से अयोध्या में अभेद्य सुरक्षा प्रबंध को लेकर उप्र पुलिस की प्रशंसा की थी। इस पर उप्र पुलिस ने सभी राज्यों, केंद्रीय पुलिस बलों, अपने अधिकारियों व कर्मियों को श्रद्धालुओं की सुरक्षा व सुगम व्यवस्था सुनिश्चित कराने, बेहतर समन्वय के लिए आभार जताया है।

प्राण-प्रतिष्ठा के लिए दिया गया विशेष प्रशिक्षण

डीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार का कहना है कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पूर्व पुलिसकर्मियों को सॉफ्ट स्किल्स का विशेष प्रशिक्षण दिलाया गया था। उसके अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। अयोध्या में सुरक्षा का मोर्चा संभालने के लिए पुलिस की सराहना की गई।

श्रद्धालुओं का सहयोग कर रही है यूपी पुलिस

उप्र पुलिस सशस्त्र बल व अत्याधुनिक तकनीक के साथ अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए इंटरनेट मीडिया का भी भरपूर उपयोग कर रही है। श्रद्धालुओं को श्रीरामलला के सुगम दर्शन कराने के लिए उप्र पुलिस लगातार प्रतिबद्ध है।

यह भी पढ़ें:हरिद्वार : सतीकुंड तक पहुंचेगी जलधारा, योजना जल्द लेगी मूर्त रूप, 52 सिद्धपीठों के उद्गम स्थल की जानें खासियत

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here