10.8 C
London
Thursday, February 29, 2024
spot_img
spot_img

पुलिसकर्मियों ने किया प्लॉट पर कब्जा, पीड़ित व्यवसायी ने पुलिस कमिश्नर से की थी शिकायत

- Advertisement -spot_imgspot_img

ख़बर रफ़्तार, आगरा:  ताजनगरी आगरा के थाना एत्माद्दौला क्षेत्र में एक व्यवसायी की जमीन पर जबरन कब्जे का मामला सामने आया है। आरोप दो पुलिसकर्मियों पर भी है। इनमें एक पुलिसकर्मी निलंबित चल रहा है। दूसरा मथुरा में तैनात है। पुलिसकर्मियों सहित तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इसमें अवैध कब्जा, चोरी, जान से मारने की धमकी का आरोप लगाया गया है। मामले में साक्ष्य संकलन किया जा रहा है।

अजंता एन्क्लेव, धौलपुर हाउस निवासी कमलकांत अग्रवाल का स्पेयर पार्ट्स का व्यवसाय है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2011 में अपने और पत्नी के नाम पर अग्रसेनपुरम, मंडी समिति के पास 672.16 वर्ग गज का आवासीय भूखंड सूरजभान यादव से खरीदा था, जिसका नगर निगम में पंजीकरण और बिजली कनेक्शन भी उनके नाम ही है। वर्ष 2022 में दीवार, एक कोठरी बनवाकर टिनशेड डलवा दी थीं।

आरोप लगाया कि नगला मोहनलाल निवासी श्याम सिंह यादव उर्फ गुड्डा यादव, चित्तीखाना निवासी पुष्पेंद्र यादव और टेढ़ी बगिया निवासी सत्यदेव यादव ने जमीन पर कब्जा कर लिया। पुष्पेंद्र और सत्यदेव पुलिसकर्मी हैंं। पुष्पेंद्र मथुरा में तैनात हैं, जबकि सत्यदेव किसी मामले में निलंबित चल रहा है।

उन्होंने मार्च 2023 में जमीन में से 194.44 वर्गगज अपूर्व यादव को बेच दिया। आरोपियों ने गेट का ताला तोड़कर जमीन पर कब्जे का प्रयास किया। उन्होंने विरोध किया। इस कारण सफल नहीं हो सके। उन्होंने कोर्ट में प्रार्थनापत्र दिया। उनके पास कोर्ट का आदेश भी है। इसके बावजूद आरोपी कब्जा करना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें…उत्तराखंड : जंगलों में मिले चीन व सिक्किम के पक्षी, चित्र व आवाज से की गई पहचान

कमलकांत ने मुकदमे में लिखा कि 24 अक्तूबर 2023 को ताला तोड़कर कब्जा कर लिया गया। जानकारी पर वो पहुंच गए। मगर, आरोपियों ने मारपीट की कोशिश की। इस कारण वो जान बचाकर भाग आए। कोठरी में रखे 20 बोरे सीमेंट, 200 किलोग्राम सरिया, पंखा, बैटरी, सोलर बेल्ट आदि गायब हैं। सहायक पुलिस आयुक्त छत्ता आरके सिंह ने बताया कि मामला जमीन पर कब्जे से जुड़ा है। साक्ष्य संकलन कर कार्रवाई की जाएगी।
- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here