18 C
London
Tuesday, June 18, 2024
spot_img

पौड़ी को 3 जनवरी को मिलेगी लॉन टेनिस कोर्ट की सौगात; सीएम धामी करेंगे लोकार्पण

ख़बर रफ़्तार, पौड़ी : पर्यटन नगरी पौड़ी के लिए अच्छी खबर है। लॉन टेनिस के शौकीनों को आगामी तीन फरवरी को कंडोलिया में निर्मित लॉन टेनिस के इंडोर स्टेडियम की सौगात मिलने जा रही है। बकायदा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पौड़ी आगमन पर इसका लोकार्पण करेंगे। इन सब के बीच गढ़वाल के पहाड़ी जनपदों में यह लॉन टेनिस का पहला सिंथेटिक इंडोर स्टेडियम है तो पौड़ी में निर्मित हुआ है। फिलवक्त प्रशासन व खेल विभाग ने आयोजन की तैयारियां शुरु कर दी है।

वर्ष 2020 में तत्कालीन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पौड़ी में लॉन टेनिस जैसे खेल आयोजन के लिए हामी भरी। इसके लिए खेल निदेशालय से खेल विभाग पौड़ी को प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए। खेल विभाग ने भूमि का प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा। वर्ष 2021 में शासन की ओर से चार करोड़ 42 लाख की वित्तीय स्वीकृति दी। इस सब के बीच उत्तराखंड पेयजल संसाधन विकास एवं निर्माण निगम खेल इकाई को लॉन टेनिस के इंडोर स्टेडियम का जिम्मा सौंपा गया।

इस कारण फंस गया पेंच

खेल विभाग के मुताबिक एक वर्ष पूर्व निर्माण कार्य पूरा होने के साथ ही विभाग को हस्तांतरित भी हो गया है, लेकिन लोकार्पण न होने से यहां लॉन टेनिस प्रतियोगिता शुरू नहीं हो पाई। अब जिला प्रशासन व खेल विभाग ने इसके लोकार्पण की तैयारियां शुरु कर दी है।

लॉन टेनिस की प्रतियोगिताएं भी होगी शुरु

जिला क्रीडा अधिकारी अनूप बिष्ट ने बताया कि लॉन टेनिस के सिंथेटिक इंडोर स्टेडियम विभाग को हस्तांतरित हो गया है। उन्होंने बताया कि लोकार्पण की तैयारियां चल रही है। इसके बाद यहां लॉन टेनिस की प्रतियोगिताएं भी शुरू की जाएगी। अच्छी बात यह है कि गढ़वाल मंडल के पहाड़ी जनपदों का यह पहला इंडोर लान टेनिस स्टेडियम होगा जो पौड़ी में निर्मित हुआ है। ऐसे में लोकार्पण के साथ ही लान टेनिस के शौकीन खिलाड़ियों की पुरानी मुराद भी पूरी हो जाएगी।

ये हैं सुविधाएं

इंडोर लान टेनिस स्टेडियम में सिंथेटिक लॉन टेनिस कोट के अलावा वीआईपी दर्शक दीर्घा, दर्शक दीर्घा, चैंजिग रुम टायलेट ब्लॉक आदि का निर्माण किया गया है। यह खेल विभाग के इंडोर स्टेडियम के समीप ही निर्मित हुआ है। जिसकी देखरेख खेल विभाग के अधीन रहेगी।

रांसी स्टेडियम के विस्तारीकरण का भी होगा लोकार्पण

मुख्यमंत्री पौड़ी के शीर्ष में स्थित स्पोर्ट्स स्टेडियम रांसी के विस्तारीकरण के तहत हुए कार्य का तीन फरवरी को लोकार्पण करेंगे। खेल विभाग के मुताबिक यहां 22 करोड़ से अधिक की धनराशि से निर्माण कार्य हुए हैं। जिसमें छात्रावास बैडमिंटन हाल, वॉलीबॉल कोर्ट, सिंथेटिक ट्रैक, चेंजिंग रुम आदि शामिल हैं।

जिलाधिकारी ने कही थी ये बात

देहरादून के बाद गढ़वाल मंडल के पहाड़ी जनपदों का यह पहला बहुआयामी स्टेडियम बन गया है। जहां विभिन्न प्रकार के खेल आयोजन हो सकते हैं। तीन फरवरी को मुख्यमंत्री का पौड़ी आगमन कार्यक्रम हैं। इस दौरान चार करोड़ 75 लाख की धनराशि के विकास कार्यों का लोकार्पण, शिलान्यास होना है। इसमें रांसी स्टेडियम के साथ ही लान टेनिस के इंडोर स्टेडियम का भी लोकार्पण होना है। सभी तैयारियां पूरी कर दी गई है।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here