11.7 C
London
Monday, May 27, 2024
spot_img

चारधाम यात्रा के लिए जिलों में तैनात किए गए एक-एक मजिस्ट्रेट, बुधवार और गुरुवार को नहीं होगा ऑफलाइन पंजीकरण

ख़बर रफ़्तार, देहरादून: उत्तराखंड चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. भारी संख्या में दर्शन करने पहुंच रहे श्रद्धालुओं के चलते कहीं व्यवस्थाएं अव्यवस्थित न हो जाए, इसको लेकर राज्य सरकार लगातार नए-नए कदम उठा रही है. साथ ही अधिकारी बैठक करके कई अहम निर्णय ले रहे हैं. इसी क्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर आला अधिकारियों की एक बैठक आयोजित की गई. जिसमें यात्रियों की सहूलियत को देखते हुए बुधवार और गुरुवार को ऑफलाइन पंजीकरण नहीं कराए जाने का फैसला लिया गया.

CHARDHAM YATRA 2024

आयुक्त गढ़वाल विनय शंकर पांडेय ने बताया कि सीएम धामी के निर्देश पर प्रमुख सचिव और डीजीपी की मौजूदगी में बैठक की गई. बैठक में निर्णय लिया गया कि चमोली, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी जिले में चारधाम यात्रा के मद्देनजर एक-एक मजिस्ट्रेट की तैनाती की जाएगी. इसके बाद गढ़वाल आयुक्त ने एक-एक मजिस्ट्रेट तैनात किए जाने को लेकर आदेश भी जारी किए हैं. जारी आदेश के अनुसार हरिद्वार जिले के सीडीओ प्रतीक जैन को चमोली जिला, टिहरी गढ़वाल जिले के सीडीओ अभिषेक त्रिपाठी को उत्तरकाशी जिला और एचआरडीए के उपाध्यक्ष अंशुल सिंह को रुद्रप्रयाग जिले का मजिस्ट्रेट बनाया गया है. इन सभी मजिस्ट्रेट को जिलाधिकारी अपने स्तर से कामों का आवंटन करेंगे.

सचिव पर्यटन ने बताया कि चारधाम पर आने वाले यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए यह भी निर्णय लिया गया है कि बुधवार और बृहस्पतिवार को यात्रा के लिए ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन नहीं किया जाएगा. वहीं, पुलिस महानिदेशक ने बताया कि बैठक में सभी जिलों में सौ-सौ अतिरिक होम गार्ड भी दिए जाएंगे और उत्तरकाशी में एक अतिरिक्त पुलिस क्षेत्राधिकारी की तैनाती भी की जाएगी.

ये भी पढ़ें- उत्तराखंड: कोटद्वार में नाबालिग के साथ दुष्कर्म, पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here