10.5 C
London
Monday, July 15, 2024
spot_img

विकासनगर में ठेली वालों ने फल खरीदने गए युवक पर किया हमला, पत्थर से आंख फोड़ी, हिंदू संगठनों में आक्रोश

ख़बर रफ़्तार, विकासनगर: मामूली विवाद में ठेली वाले ने एक युवक की पत्थर से आंख फोड़ दी. इसको लेकर विकासनगर बाजार में करीब एक घंटे तक हंगामा हुआ. स्थानीय लोगों ने बाजार में जाम लगा दिया. पुलिस ने लाठियां फटकार कर जाम खुलवाया.

बुधवार देर शाम को नीटू चौहान नाम का युवक बाजार में एक ठेली वाले से फल खरीदने लगा. बताया जा रहा है कि दाम को लेकर दोनों में कहासुनी हो गई. ठेली पर अमान और आदिल नाम के दो लोग थे. गुस्साए ठेली वालों ने युवक पर हमला कर दिया. ठेली वालों ने पत्थर उठाया और युवक की आंख पर मार दिया. पत्थर की चोट से युवक की आंख फूट गई. स्थानीय लोगों ने तत्काल युवक को अस्पताल पहुंचाया. इस घटना को अंजाम देने के बाद अमान और आदिल फरार हो गए.

डॉक्टर ने युवक की गंभीर हालत को देखते हुए उसे हायर सेंटर देहरादून रेफर कर दिया. मामले की सूचना मिलते ही मौके पर बड़ी संख्या में भीड़ जमा हो गई. आक्रोशित भीड़ ने आरोपी की ठेली पलट दी. सड़क पर जाम लगा दिया. आरोपी एक विशेष समुदाय का होने के कारण बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंच गए. स्थानीय लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया. इससे सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइन लग गई.

सूचना पाकर कोतवाल राजेश साह सहित डाकपत्थर, हर्बटपुर चौकी से भी पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझाने का प्रयास किया. लेकिन आक्रोशित लोगों ने जाम नहीं खोला. इस पर पुलिस ने लाठियां फटकार कर जाम खुलवाया. करीब 1 घंटे तक बाजार में हंगामे का माहौल रहा. स्थानीय लोगों का कहना है कि बाजार में अवैध रूप से ठेलियां लगाई जा रही हैं. लोगों का आरोप है कि जो लोग ठेली लगा रहे हैं, वह समुदाय विशेष के आपराधिक किस्म के लोग हैं. ये लोग मामूली बात पर लोगों पर हमला कर देते हैं. ऐसे लोगों से शहर में डर और आतंक का माहौल बना हुआ है. लोगों ने चेतावनी दी है कि अगर नगर पालिका और पुलिस ने बाजार में सड़क किनारे अवैध रूप से लग रही ठेलियां नहीं हटाईं तो वह शुक्रवार को बाजार बंद कर उग्र आंदोलन शुरू कर देंगे.

कोतवाल राजेश शाह ने बताया कि पीड़ित पक्ष की तहरीर ली जा रही है. मुकदमा दर्ज कर जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. कोतवाल ने कहा कि शहर की शांत फिजा को बिगाड़ने वाले अराजक तत्वों से सख्ती से निपटा जाएगा.

ये भी पढ़ें:- मसूरी में भीषण सड़क हादसा, खाई में गिरी बेकाबू कार, 3 युवक और 3 युवतियां गंभीर रूप से घायल

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here