22.3 C
London
Monday, June 17, 2024
spot_img

उत्तरकाशी में बकरी चराने गए व्यक्ति की खाई में गिरने से मौत, काम पर जा रही महिला पत्थर लगने से घायल

ख़बर रफ़्तार, उत्तरकाशी: जिले के रैथल गांव के जंगल में एक व्यक्ति खाई में गिर गया है. हादसे के संबंध में वन विभाग को सूचना दी गई. वहीं, सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और शव को खाई से बाहर निकाला. इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा गया. मृतक व्यक्ति की पहचान अजय राणा निवासी रैथल उम्र 33 वर्ष के रूप में हुई है.

बता दें कि अजय राणा जंगल में बकरी चराने गया था. जब वह देर शाम तक घर नहीं लौटा, तो परिजनों ने उसकी काफी खोजबीन की, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला. इसी बीच आज अजय राणा का शव खाई से बरामद हुआ है. आशंका जताई जा रही है कि युवक को भालू ने हमला कर मौत के घाट उतार दिया है. हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चलेगा.

वहीं मनेरा-दिलसौड़ मोटरमार्ग पर पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आने से एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई, जिसे 108 सेवा वाहन से जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार सुबह करीब 9:30 बजे दुर्गा देवी पत्नी दल बहादुर (उम्र 40 साल) मजदूरी करने के लिए दिलसौड़ गांव जा रही थी, तभी मोटरमार्ग पर भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र से गिरे पत्थर की चपेट में आने से वह घायल हो गई.

पूर्व ग्राम प्रधान विजयपाल महर ने बताया कि यहां पहले में भी कई बार हादसे हो चुके हैं, लेकिन इसके बावजूद शासन-प्रशासन यहां सुरक्षा उपाय के लिए कोई कदम नहीं उठा रहा. उन्होंने कहा कि दुर्गा देवी को सिर में चोट आई है.

ये भी पढ़ें- उत्तराखंड के अस्पतालों में मरीजों को दी जाने वाली दवाइयों की होगी जांच, एफडीए ने गठित की टीमें

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here