11.1 C
London
Monday, May 27, 2024
spot_img

प्रेस कॉन्फ्रेंस में टेबल पर रखा पैर, स्टंप उखाड़कर जमीन पर पटका; वर्ल्ड क्रिकेट के 5 सबसे बदतमीज क्रिकेटर

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली:  ऑस्ट्रेलिया के छठी बार वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद मिचेल मार्श की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। मार्श जीत के नशे में इस कदर चूर हैं कि वह विश्व कप की ट्रॉफी पर पैर रखकर पोज दे रहे हैं। हालांकि, सिर्फ मार्श ही नहीं, बल्कि कई ऐसे विदेशी खिलाड़ी रहे हैं, जिन्होंने जेंटलमैन गेम की मर्यादा को तार-तार किया है। आइए आपको ऐसे ही पांच क्रिकेटर्स के बारे में बताते हैं।

1. मिचेल मार्श ने रखा ट्रॉफी पर पैर

विश्व क्रिकेट में सबसे खराब क्रिकेटर की लिस्ट में टॉप पर इस समय मिशेल मार्श का ही नाम है। मार्श चैंपियन बनने के नशे में यह कादर चोर हो गया कि वह खेल पर प्रतिबंध को ही भूल गया। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरों में मार्श वर्ल्ड कप की ट्रॉफी पर पैर रखे हुए नजर आ रहे हैं। दुनिया की हर टीम जी-जान के लिए उपलब्ध ये ट्रॉफी।

 प्रेस कॉन्फ्रेंस टेबल पर रखा पैर

साल 2016 में इंग्लैंड को फाइनल में हराने के बाद वेस्टइंडीज टी-20 वर्ल्ड चैंपियन बनी थी। बल्ले से मार्नल्स सैमुअल्स ने शानदार पारी खेली, लेकिन प्रेस कॉन्फ्रेंस में वो कुछ ऐसा कर बैठे, जिसने उनको वर्ल्ड क्रिकेट का बैड ब्वॉय बना दिया। दरअसल, सैमुअल्स ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों के साथ बदतमीजी की और वह टेबल पर पैर रखकर बैठ गए। सैमुअल्स की इस शर्मनाक हरकत की हर तरफ जमकर आलोचना हुई थी।

3. स्टंप उखाड़कर जमीन पर पटका

बांग्लादेश के खिलाड़ी साकिब अल हसन का मस्जिद से पुराना नाता रह रहा है। हालाँकि, शाकिब ने ढाका प्रीमियर लीग में खेले गए एक मैच में खेल पर प्रतिबंध लगा दिया था। जज के फैसले से साकिब इस बात से नाराज हो गए थे कि उन्होंने एक अपार्टमेंट को ऑफिस में पटक दिया था। सिर्फ इतना ही नहीं, बल्कि वह अंपायर से भी पिछड़ गए थे।

4. पोंटिंग ने गेंदबाज को भगाया

रिकी पोंटिंग की गिनती विश्व क्रिकेट में सबसे खराब क्रिकेटरों में से एक है। पोंटिंग ने एक इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी में काम करने वाले खिलाड़ियों की भूमिका निभाई थी। असल में, बॉलर की बाउंसर पोंटिंग के सिर में ग्यान लग गया था, बाद में लोगों ने उनके हाल को उनके पास स्थापित कर दिया था। सिर पर बॉल की लंबाई से गुस्साए पोंटिंग ने बॉलर को डांटा हुआ भाग दिया था।

5. साथी खिलाड़ी को मारने के लिए दौड़ पड़े थे मुश्फिकुर

बांग्लादेश के क्रिकेटर मुश्फिकुर रहीम को भी साथी खिलाड़ियों पर आपा खोते हुए अक्सर ही देखा जाता है। घरेलू क्रिकेट के एक मैच में मुश्फिकुर इस कदर खफा हो गए थे कि वह अपने ही साथी प्लेयर को मारने के लिए दौड़ पड़े थे। दरअसल, मुश्फिकुर कैच पकड़ने के लिए जा रहे थे, लेकिन साथी खिलाड़ी के बीच में आने की वजह से वह कैच को पूरा नहीं कर सके थे। इसके बाद मुश्फिकुर इस कदर गुस्से में आ गए थे कि वह अपने साथी प्लेयर को बीच मैदान पर मारने के लिए दौड़ पड़े थे।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here