10.5 C
London
Monday, July 15, 2024
spot_img

झबरेड़ा में छात्रों की लड़ाई में महकमा गैंग ने की थी ताबड़तोड़ फायरिंग, इंस्टाग्राम पर डाला वीडियो, लिखा- ‘मारी गोली रुड़की में जटोल रोड पर’

ख़बर रफ़्तार, रुड़की: हरिद्वार के झबरेड़ा थाना पुलिस ने महकमा गैंग के सात सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. दरअसल इंटर में पढ़ने वाले छात्रों के विवाद के बाद वर्चस्व की लड़ाई लड़ने के लिए महकमा गैंग के सदस्यों ने एक परिवार पर ताबड़तोड़ फायरिंग की थी. दहशत फैलाने के लिए इन्होंने इंस्टाग्राम पर रील भी अपलोड की थी. पुलिस टीम ने 36 घंटे के भीतर गैंग के सात सदस्यों को गिरफ्तार कर सारी हेकड़ी निकाल दी है.

ये था पूरा मामला

झबरेड़ा निवासी गुलाब सिंह ने बीती 6 जुलाई को झबरेड़ा थाना पुलिस को तहरीर दी थी. तहरीर में उसने बताया था कि नई मंडी में आयुष पुत्र बिट्टू, शिवांश पुत्र बिट्टू निवासी झबरेड़ा, शंकर अमोली, अवनीश लम्बरदार, अंकुर निवासी कमेड़ा और अन्य युवकों ने उसके घर में घुस कर गाली गलौज और जान से मारने की नीयत से कई राउंड किए हैं. पुलिस द्वारा तहरीर के आधार पर संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू की गई. क्षेत्र में इस प्रकार से ताबड़तोड़ फायरिंग करने की घटना को गंभीरता से देखते हुए एसएसपी हरिद्वार प्रमेंद्र डोभाल द्वारा एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह और सीओ मंगलौर विवेक कुमार को टीम गठित कर आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी के लिए निर्देशित किया गया.

फायरिंग के बाद पोस्ट किया था इंस्टाग्राम पर वीडियो

टीम द्वारा घटनास्थल से 7 खोखा कारतूस बरामद करते हुए घटनास्थल और आसपास गली मोहल्लों और मुख्य मार्गों के 100 से अधिक सीसीटीवी कैमरों को चेक किया गया. बदमाशों द्वारा घटना में उपयोग में लाई गई एक स्विफ्ट कार UK17 Q 6300 और एक स्विफ्ट डिजायर कार की महत्वपूर्ण जानकारी मिली. इसके बाद टीम द्वारा आरोपियों की धरपकड़ के लिए मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया. मुखबिर की सूचना पर उक्त घटना में महकमा गैंग के सदस्यों की संलिप्तता प्रकाश में आई. साथ ही घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों द्वारा दबंगई दिखाने और क्षेत्र में दहशत फैलने के उद्देश्य से अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर घटना और गोलीबारी का वीडियो वायरल कर कैप्शन में ‘मारी गोली रुड़की में जटोल रोड पर’ लिखकर पोस्ट करने की भी जानकारी मिली.

महकमा गैंग के 7 बदमाश गिरफ्तार

 इसके बाद पुलिस टीम द्वारा सुरागकसी, पतारसी और सर्विलांस से रोशनाबाद हरिद्वार से घटना में शामिल 7 आरोपियों शिवांश पंवार पुत्र स्व रणवीर सिंह निवासी झबरेड़ा, अवनीश पुत्र रमेश निवासी अम्हेटापीर मोहल्ला कोटला थाना नकुड़ जनपद सहारनपुर उत्तर प्रदेश, लक्की उर्फ गौरव पुत्र सतीश कुमार निवासी मोहल्ला छत्ता पदम सलीमा रोड कस्बा गंगोह थाना गंगोह सहारनपुर, पंकज पुत्र ऋषिपाल निवासी मोहल्ला गुलाम आलिया नियर रामबाग कस्बा गंगोह थाना गंगोह जिला सहारनपुर, नीशु पुत्र सूरज निवासी मोहल्ला पदम सलीमा नियर राम बाग कस्बा गंगोह थाना गंगोह जिला सहारनपुर, रोहित सैनी पुत्र कर्मवीर निवासी भगवानपुर कुराली थाना नकुड़ जिला सहारनपुर, अमन कुमार उर्फ भरोसी पुत्र रामकुमार निवासी झबरेड़ी कला थाना झबरेड़ा को गिरफ्तार किया गया. पुलिस टीम ने अमन और अवनीश के कब्जे से घटना में प्रयुक्त दो तमंचे और 4 जिंदा कारतूस बरामद किए. टीम द्वारा घटना में प्रकाश में आए अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है.

यह थी घटना की वजह

दरअसल, घटना के पीछे की वजह ये थी कि 12 वीं क्लास में पढ़ाई कर रहे शिवांश का अपने ही क्लास के अभिनव पुत्र गुलाब के साथ विवाद हो गया था. इसको लेकर अभिनव और शिवांश एक दूसरे के खिलाफ इंस्टाग्राम में कमेंट व रील डाल रहे थे. शिवांश के भाई आयुष जिसकी महकमा गैंग के सदस्यों के साथ दोस्ती है, उसके कहने पर महकमा गैंग के सदस्यों ने अपने अन्य साथियों आयुष, अंकुर उर्फ चीता, शंकर अमोली व नितिन के साथ मिलकर अभिनव के घर पर जाकर उसके परिवार वालो के ऊपर जान से मारने की नीयत से फायरिंग की गई. इससे आसपास क्षेत्र में दहशत फैल गई थी.

ये भी पढ़ें:- नैनीताल में मूसलाधार बारिश से 24 घंटे में 200 मिमी बरसात, 21 सड़कें बंद; इन तस्वीरों में देखिए तबाही

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here