11.7 C
London
Monday, May 27, 2024
spot_img

निरीक्षण में मिलीं खामियां, बाजपुर और जसपुर में चार राइस मिलों का पंजीकरण निरस्त

ख़बर रफ़्तार, देहरादून:  ऊधमसिंह नगर जिले के बाजपुर और जसपुर में चार राइस मिलों का पंजीकरण कोड नंबर और कच्चा आढ़ती कोड नंबर निरस्त कर दिया गया है। इस संबंध में संभागीय खाद्य नियंत्रक कुमाऊं संभाग, हल्द्वानी बीएल फिरमाल की ओर से आदेश जारी किए गए हैं।

दो दिन पहले खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रेखा आर्य की ओर से इन मिलों में छापेमारी की कार्रवाई की गई थी। जिन मिलों पर कार्रवाई की गई हैं, उनमें धनलक्ष्मी सीड्स बाजपुर, महावीर राइस मिल बाजपुर, एएसएम इंडस्ट्रीज बाजपुर और पंजाब राइस मिल जसपुर शामिल हैं।
खाद्य मंत्री ने बताया कि निरीक्षण के दौरान एएसएम इंडस्ट्रीज बाजपुर का प्लांट बंद एवं खंडहर अवस्था में मिला। उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि यह प्लांट संचालन की अवस्था में नहीं है। क्योंकि यहां धूल फैली हुई थी और न ही कोई कर्मचारी मौजूद था, जो इस बात की पुष्टि करता है कि यह प्लांट बंद है।

उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत हो रहा है कि यह सारे प्लांट सिर्फ एक डमी के रूप में लगाए गए हैं, जिसका उद्देश्य सिर्फ धान का क्रय करना है। उन्होंने कहा कि निरीक्षण के दौरान मिलों में सोर टैक्स मशीन, ड्रायर प्लांट, ब्लेंडिंग मशीन का न होना जैसी खामियां पाई गईं। इसके अलावा भी कई अन्य खामियां इन मिलों में देखने में देखने को मिलीं।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here