10.5 C
London
Monday, July 15, 2024
spot_img

दिल्ली पुलिस और CAPFs सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा के आंसर-की जल्द होंगे जारी

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली:  एसएससी सीपीओ परीक्षा 2024 में सम्मिलित लाखों उम्मीदवारों के लिए अपडेट। दिल्ली पुलिस और विभिन्न केद्रीय अर्धसैनिक बलों (CAPFs) में सब-इंस्पेक्टर (SI) के पदों पर भर्ती के लिए कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आयोजित की गई परीक्षा (CPO Exam) के लिए अनौपचारिक उत्तर-कुंजियां (Answer Key) जल्द ही जारी की जाएंगी। आयोग द्वारा आंसर-की जारी किए जाने की तारीख का ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन पूर्व वर्षों की परीक्षाओं पैटर्न के आधार पर विभिन्न खबरों में उत्तर-कुंजियां (SSC CPO Answer Key 2024) अब कभी भी जारी कर दिए जाने की संभावनाएं जताई जा रही हैं।

SSC CPO Answer Key 2024: 29 जून तक हुई थी परीक्षाएं

कर्मचारी चयन आयोग ने दिल्ली पुलिस और CAPFs में सब-इंस्पेक्टर के घोषित रिक्त पदों पर भर्ती के लिए हर साल आयोग की जाने वाली इस परीक्षा के वर्ष 2024 के संस्करण का आयोजन 27 जून से 29 जून तक देश भर के विभिन्न शहरों में बनाए गए परीक्षा केंद्रों पर किया गया था। इस परीक्षा में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों को अब उत्तर-कुंजियों (SSC CPO Answer Key 2024) का इंतजार है। बता दें कि आंसर-की से उम्मीदवार अपना मार्क-किए गए उत्तरों का मिलान करके अपनी संभावित स्कोर का आंकलन कर सकेंगे।

SSC CPO Answer Key 2024: आयोग आपत्तियां भी करेगा आमंत्रित

दिल्ली पुलिस और CAPFs में SI भर्ती परीक्षा 2024 के लिए प्रोविजिनल आंसर-की जारी किए जाने के साथ ही साथ SSC उम्मीदवारों से उनकी आपत्तियों को भी आमंत्रित करेगा। जिस किसी भी उम्मीदवार को आयोग द्वारा जारी किए गए किसी भी प्रश्न के उत्तर को लेकर कोई आपत्ति होती है, वे आयोग के पोर्टल, ssc.gov.in पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक के माध्यम से अपने अप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की डिटेल से लॉग-इन करके दर्ज करा सकेंगे।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें आपत्ति दर्ज कराने के लिए प्रति प्रश्न की दर से निर्धारित शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। निर्धारित अंतिम तिथि तक प्राप्त आपत्तियों की समीक्षा SSC सम्बन्धित विशेषज्ञों से कराएगा और इसके आधार पर फाइनल आंसर-की और परिणाम जारी किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें..बारिश के कारण नैनीताल जिला बेहाल, अब भी बंद 14 सड़कें, नुकसान का होगा सर्वे

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here