22.3 C
London
Monday, June 17, 2024
spot_img

सवारियों को लेकर डंडी-कंडी संचालक कर रहे हुड़दंग, यात्रियों को हो रही परेशानी

ख़बर रफ़्तार, उत्तरकाशी: यमुनोत्री धाम के मुख्य पड़ाव जानकीचट्टी में डंडी-कंडी मजदूरों का सवारियों को बैठाने को लेकर हुड़दंग थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिससे श्रद्धालुओं में असुरक्षा का माहौल बना हुआ रहता है. स्थानीय लोगों का कहना है कि जिला पंचायत की ओर से व्यवस्थाएं ना होने के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है.

स्थानीय निवासी संदीप राणा सहित महावीर पंवार ने बताया कि जानकीचट्टी में जैसे ही श्रद्धालुओं को लेकर मोटर वाहन बस पार्किंग के निकट पहुंचते हैं, तो जिला पंचायत की कुली एजेंसी के सैंकड़ों मजदूर वहां पर यात्रियों के साथ डंडी कंडी में बैठने को लेकर जोर जबरदस्ती करते हैं. स्थिति यह है कि व्यवस्थाओं को संभालने के लिए मौके पर जिला पंचायत और प्रशासन का कोई जिम्मेदार अधिकारी नजर नहीं आता है. महाराष्ट्र से आए प्रवीण कुमार, गुजरात के मोहनदास,सुमेर आदि कहते हैं कि जानकीचट्टी में पहुंचते ही ऐसे माहौल में बच्चों एवं महिलाओं पर भीड़ के कारण भय पैदा होता है.

स्थानीय लोगों का कहना है कि इस संबंध में कई बार प्रशासन और जिला पंचायत से शिकायत की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. जबकि सवारी को बैठाने को लेकर जानकीचट्टी में पूर्व में मजदूरों और यात्रियों के बीच झगड़े को लेकर वीडियो वायरल हो चुके हैं. यात्रा मजिस्ट्रेट और एसडीएम मुकेश चन्द्र रमोला ने कहा है यात्रा प्रशासन व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त करने में जुटा हुआ है. लेकिन अगर ऐसा हो रहा है तो इसे दिखाया जाएगा. श्रद्धालुओं को असुविधा न हो इसके लिए पूरी व्यवस्थाएं की जा रही है.

पढ़ें- उत्तराखंड हाईकोर्ट में वक्फ बोर्ड के सीईओ की नियुक्ति मामले में सुनवाई, राज्य सरकार से 2 हफ्ते में मांगा जवाब

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here