11.1 C
London
Thursday, February 29, 2024
spot_img
spot_img

मौसम साफ… यात्रियों में उत्साह… झारखंड की बाइकर गर्ल कंचन उगुरसेंडी पहुंचीं बदरीनाथ

- Advertisement -spot_imgspot_img

खबर रफ़्तार, गोपेश्वर: मौसम साफ होने के साथ ही चारधाम यात्रा पर श्रद्धालुओं का उत्‍साह देखने को मिल रहा है। चमोली स्थित बदरीनाथ के दर्शन करने देश-विदेश के विभिन्न हिस्सों से लाखों लोग पहुंच रहे हैं। इसी क्रम में 18 दर्रे बाइक से राइड कर चुकी झारखंड की बाइकर गर्ल कंचन उगुरसेंडी ने भी बदरीनाथ पहुंचकर दर्शन किए

कंचन ने कहा कि बदरीनाथ धाम की यात्रा उनके लिए यादगार है। जगह-जगह लोगों ने उनका मनोबल बढ़ाया व उन्हें मौसम व मार्ग की सटीक जानकारी दी। बदरीनाथ की यात्रा सुरक्षित व सुखद हुई। मेरी यह यात्रा उत्तराखंड पुलिस के तमाम जवानों को समर्पित है। उन जवानों को जो चारधाम यात्रियों की सुरक्षा और सेवा हेतु दिन रात सड़कों पर खड़े हैं।

मौसम साफ धाम में यात्रियों में उत्साह

मौसम साफ होने के साथ ही केदारनाथ, बदरीनाथ धाम व हेमकुंड साहिब की यात्रा को लेकर यात्रियों में खासा उत्साह है। बदरीनाथ धाम में यात्रियों की संख्या पांच लाख से ऊपर पार कर चुका है। तीन दिनों से मौसम के बिगड़े मिजाज के बाद शनिवार को सुबह से धूप खिली रही, हालांकि बदरीनाथ में दोपहर बाद बादल छाए रहे।

बदरीनाथ की चोटियों में जमी बर्फ के चलते धाम में ठंड है। बदरीनाथ धाम में श्रद्धालुओं की संख्या प्रतिदिन बढ़ रही है। हेमकुंड साहिब यात्रा में भी उत्साह है। हेमकुंड से तीन किमी पहले अटलाकोटी से हेमकुंड के बीच बर्फ के बीच यात्रियों को गर्मी में भी सर्दी का एहसास हो रहा है।

गुरुद्वारा श्री हेमकुंड साहिब ट्रस्ट मेनेजमेंट के मुख्य प्रबधंक सरदार सेवा सिंह का कहना है कि हेमकुंड साहिब तक यात्रा मार्ग पूरी तरह सुरक्षित है। बर्फ का पिघलना जारी है। यात्रियों की संख्या बढ़ रही है।

क्रिकेटर इशांत शर्मा ने किए बाबा केदार के दर्श

वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाज इशांत शर्मा केदारनाथ पहुंचे। उन्‍होंने भोले बाबा की पूजा-अर्चना कर दर्शन किए। वहीं मंदिर समिति ने इंशात शर्मा का स्वागत कर प्रसाद भेंट किया। शनिवार को क्रिकेटर इशांत शर्मा केदारनाथ धाम पहुंचे। केदारनाथ पहुंचकर इशांत शर्मा ने पूजा-अर्चना की। इसके बाद उन्होंने बाबा केदार का आशीर्वाद लिया।

केदारनाथ पहुंचे इशांत शर्मा को देखने के लिए लालायित दिखे, उनकी एक झलक पाने के लिए लोग उनके करीब भी पहुंचे। केदारनाथ पहुंचकर भारतीय क्रिकेटर इशांत शर्मा काफी खुश नजर आए. वह केदारनाथ की दिव्य अनूभूति से प्रभावित हुए। उन्होंने कहा बाबा केदार के दर पर आकर उन्हें बहुत शांति मिली है। बताया कि वह लंबे समय से केदारनाथ आने का प्लान कर रहे थे, लेकिन व्यस्तता के चलते नहीं पाए।

इशांत शर्मा ने केदारनाथ में भी अपने फैंस के साथ समय बिताया। इस दौरान बीकेटीसी के मुख्य कार्याधिकारी योगेन्द्र सिंह ने उनका स्वागत किया। भगवान केदारनाथ का प्रसाद भस्म, रूद्राक्ष माला भेंट की। क्रिकेटर इशांत शर्मा तीर्थयात्रियों से भी मिले साथ ही उनके साथ यात्रियों ने सेल्फी ली।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here