25.6 C
London
Tuesday, June 25, 2024
spot_img

भारत के खिलाफ महासंग्राम से पहले इन भारतीयों से हार गया पाकिस्‍तान, 6 प्‍लेयर्स ने दिए गहरे जख्‍म

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली:  टी20 विश्‍व कप 2024 के 11वें मुकाबले में गुरुवार को मेजबान अमेरिका ने बड़ा उलटफेर करते हुए सुपर ओवर में पाकिस्‍तान को मात दी। डलास के ग्रांड प्रेयरी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बाबर आजम एंड कंपनी ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 159 रन बनाए थे। जवाब में USA टीम भी निर्धारित ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 159 रन ही बना सकी। पूरे मैच में हावी नजर आई अमेरिका ने सुपर ओवर ओवर को 5 रन से अपने नाम किया। अमेरिका से हार के बाद पाकिस्‍तान की काफी आलोचना हो रही है।

प्‍लेइंग 11 में 6 भारतीय

सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि भारत के खिलाफ मैच से पहले पाकिस्‍तान टीम भारतीयों से हार गई। दरअसल, अमेरिका की प्‍लेइंग 11 में कल 6 भारतीय मूल के प्‍लेयर खेल रहे थे। इतना ही नहीं USA के स्‍क्वॉड में 8 भारतीय मूल के खिलाड़ी हैं। इनमें कप्‍तान मोनांक पटेल के अलावा सौरभ नेत्रवलकर, नीतीश कुमार, हरमीत सिंह, जसदीप सिंह, नोस्टुश केंजिगे, मिलिंद कुमार और निसर्ग कुमार शामिल हैं।

मोनांक ने जड़ी फिफ्टी

USA की जीत के हीरो मोनांक पटेल रहे। उन्‍हें प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। USA के कप्‍तान ने 131.58 की स्‍ट्राइक रेट से 38 गेंदों पर 50 रन बनाए। अपनी इस पारी में उन्‍होंने 7 चौके और 1 छक्‍का जड़ा। मोनांक की इस पारी की बदौलत USA मुकाबले को टाई कराने में सफल रहा। मोनांक के अलावा नीतीश कुमार ने 14 गेंदों पर नाबाद 14 रन बनाए। गेंदबाजी में भी भारतीय मूल के प्‍लेयर्स का जलवा देखने को मिला। यही कारण रहा क‍ि पाकिस्‍तान टीम बड़ा स्‍कोर बनाने में सफल नहीं हो सकी।

भारतीय मूल के गेंदबाजों का प्रदर्शन

USA के गेंदबाज नोस्टुश केंजिगे ने अपने कोटे के 4 ओवर में 7.50 की इकॉनमी से 30 रन खर्च कर 3 विकेट झटके। इसके अलावा सौरभ नेत्रवलकर ने भी काफी कंजूसी से गेंदबाजी की। उन्‍होंने 4 ओवर में सिर्फ 4.50 की इकॉनमी से 18 रन देकर 2 विकेट चटकाए। हरमीत सिंह ने 4 ओवर में 8.50 की इकॉनमी से 34 रन द‍िए और उन्‍हें कोई विकेट नहीं मिला। साथ ही जसदीप सिंह थोड़े महंगे साबित हुए। उन्‍होंने 3 ओवर गेंदबाजी की और 12.30 की इकॉनमी से 37 रन लुटाए। इस दौरान उन्‍हें 1 सफलता भी मिली।

ये भी पढ़ें:- हिंदुस्तान जिंदाबाद… नए लुक में शर्टलेस दिखे सनी देओल, भाई Bobby Deol ने किया कमेंट

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here