19.1 C
London
Tuesday, July 23, 2024
spot_img

बैटर्स मचाएंगे धमाल या गेंदबाज लूटेंगे महफिल, जानिए कैसा खेलेगी पिच

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली:  ICC T20 World Cup 2024 के 40वें मैच में ग्रुप-सी के आखिरी लीग स्टेज मैच में वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान की टीमें आमने-सामने होगी। यह मुकाबला सोमवार को सेंट लूसिया के ग्रोस आइलेट में डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होना है।

वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान की टीमें टी20 इंटरनेशनल में कुल 7 बार आपस में भिड़ी है, जिसमें विंडीज टीम ने 4 मैच में जीत हासिल की, जबकि अफगान की टीम को तीन मैचों में जीत मिली। साल 2016 में अफगानिस्तान की टीम ने विंडीज तो टी20 विश्व कप में हराया था। दोनों टीमें आखिरी बार टी20 इंटरनेशनल में 2019 में एक-दूसरे से भिड़ी थी।

पापुआ न्यू गुनिया पर निराशाजनक जीत के साथ शुरुआत करने के बाद वेस्टइंडीज धीरे-धीरे अपनी लय हासिल कर रहा है। रोवमैन पॉवेल की टीम ने अपने अगले दो मुकाबलों में युगांडा और न्यूजीलैंड को हराकर सुपर 8 में जगह पक्की की।

वहीं, अफगानिस्तान की टीम ने अब तक खेले गए तीनों मैचों में जीत हासिल की और वह ग्रुप-सी के प्वाइंट्स टेबल में 6 अंक के साथ टॉप पर है। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच होने वाले मैच में पिच कैसा खेलने वाली है।

WI vs AFG Pitch Report: कैसा खेलेगी डैरेन सैमी स्टेडियम की पिच

डैरेन सैमी स्टेडियम की पिच पर कुल 36 टी20I मैच खेले जा चुके है, जिसमें से 15 मैच पहले बैटिंग करने वाली टीम ने जीते है, जबकि बाद में बैटिंग करने वाली टीम ने 21 मैचों में जीत हासिल की। इस पिच पर बाद में बैटिंग करने वाली टीम को फायदा मिलता है। इस वेन्यू पर पहली पारी का औसत 140 का रहा है, लेकिन सबसे हाइएस्ट टोटल यहां 199 रन का बना है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान की टीम के बीच एक हाई-स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें:- क्लैश नहीं, यह है पुष्पा 2 की रिलीज टलने का कारण, अब अल्लू-अर्जुन के ‘लकी’ महीने में आएगी फिल्म?

WI vs AFG Weather Report: बारिश मैच में डालेगी खलल?

वेस्टइंडीज बनाम अफगानिस्तान की टीमों ने सुपर 8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। दोनों ही टीमों के बीच ये मैच अहम होने वाला है। इस मैच में बारिश होने के चांस 40 प्रतिशत है।

WI vs AFG Predicted Playing 11: वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान की संभावित प्लेइंग-11

वेस्टइंडीज- ब्रैंडन किंग, जॉनसन चार्ल्स, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल (कप्तान), रोस्टन चेज़, शेरफेन रदरफोर्ड, आंद्रे रसेल, रोमारियो शेफर्ड, अकील होसेन, अल्ज़ारी जोसेफ, गुडाकेश मोती।

अफगानिस्तान- रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, गुलबदीन नायब, अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, राशिद खान (कप्तान), फजलहक फारूकी, नवीन-उल-हक, नूर अहमद।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here