11.1 C
London
Monday, May 27, 2024
spot_img

आपदा नियंत्रण कक्ष पहुंची एसीएस राधा रतूड़ी, सिलक्यारा का जाना हाल

ख़बर रफ़्तार, देहरादून:  अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी राज्य सचिवालय में बने आपदा नियंत्रण कक्ष पहुंचकर उत्तरकाशी के सिलक्यारा में निर्माणाधीन टनल में फंसे श्रमिकों को निकालने के लिए चल रहे ऑपरेशन का अपडेट लिया। वहां तैनात अधिकारियों ने उन्हें बताया कि टनल में फंसे सभी श्रमिक सुरक्षित हैं। वहां पानी, बिजली, ऑक्सीजन व भोजन के पैकेट उपलब्ध कराए गए हैं।

एसीएस ने निर्देश दिए कि श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकालने के अभियान में शामिल सभी एजेंसियों को पूरा सहयोग किया जाए। एसीएस को बताया गया कि ढही हुई टनल के बाएं और दाएं दोनों तरफ शीर्ष से 10 मीटर ऊपर गुहा बन गई है। सुरंग संग चिमनी का निर्माण शुरू हो गया है। अतिरिक्त शॉटक्रीट मशीन को आरवीएनएल पैकेज से कार्य स्थल पर स्थानांतरित किया गया है।

तकनीकी विशेषज्ञों ने ढहने वाली जगह का समय-समय पर दौरा किया है। टनल में फंसे श्रमिकों के पास पानी, भोजन, ऑक्सीजन, बिजली सभी उपलब्ध हैं। छोटे भोजन के पैकेट भी एक पाइप के माध्यम से टनल में भेजे गए हैं। श्रमिकों ने खाद्य सामग्री मिलने की पुष्टि की है। श्रमिकों ने बताया, वे सभी सुरक्षित हैं। शुक्रवार सुबह 9.30 बजे तक 22.0 मीटर पाइप पुशिंग का काम पूरा हो चुका था।

एसीएस ने निर्देश दिए कि रेस्क्यू कार्यों में लगी सभी तकनीकी एंजेंसियों को शासन-प्रशासन एवं अधिकारियों द्वारा सभी आवश्यक सहयोग एवं सहायता समय से उपलब्ध होनी चाहिए। बचाव कार्यों में लगी एजेंसियों और जिलाधिकारी उत्तरकाशी से निरंतर अपडेट ले रहे हैं। कमिश्नर गढ़वाल एवं आईजी गढ़वाल के निरंतर संपर्क में हैं।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here