बारिश के कारण नैनीताल जिला बेहाल, अब भी बंद 14 सड़कें, नुकसान का होगा सर्वे

खबरे शेयर करे -

ख़बर रफ़्तार, हल्द्वानी: बुधवार को हुई मूसलाधार बरसात से जहां चल भराव के चलते भारी नुकसान हुआ है. जिसके बाद जिलाधिकारी वंदना सिंह ने प्रशासनिक टीम को आकलन के निर्देश दिए हैं. जिलाधिकारी नैनीताल वंदना सिंह ने कहा बुधवार को हुई बरसात के चलते आम पब्लिक को सबसे ज्यादा नुकसान उठाना पड़ा है. लोगों के घरों में पानी घुस जाने से लोगों का सामान के साथ अन्य नुकसान हुआ है. जिसके आकलन के लिए जिला प्रशासन की टीम को लगाया गया है. 24 घंटे के अंदर नुकसान का आकलन का सर्वे कर पीड़ितों को मुआवजा देने की निर्देश दिए गए हैं.

नैनीताल जिले में मलबा आने से 18 सड़कें बंद हुई. जिसमें प्राथमिकता के तौर पर राज्य मार्ग की चार सड़कों को खोल लिया है. बाकी 14 सड़कें अब भी बंद हैं. जिनको खोलने के लिए जेसीबी मशीन लगाई गई हैं. जिलाधिकारी वंदना सिंह ने बताया अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि 24 घंटे के अंदर सभी प्रभावितों को राहत राशि उपलब्ध करा दें.

आपदा के सीजन में हमारी सभी टीम अलर्ट पर है और 24 घंटे अधिकारी स्थिति पर अपनी नजर बनाए हुए हैं. उन्होंने कहा मौसम विभाग के अनुसार अभी भी बारिश की भारी चेतावनी जारी की है. जिसको देखते हुए पहाड़ों पर लैंडस्लाइड वाले जगह पर जेसीबी मशीन तैनात करने को निर्देश दिए गए हैं. इसके अलावा लोगों से भी अपील की गई है कि भारी बरसात के दौरान पहाड़ों पर यात्रा करने से बचें.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours