18.2 C
London
Thursday, May 23, 2024
spot_img

क्या रुक जाएगी रणबीर कपूर की Ramayana की शूटिंग? शुरू होते ही इन दो बड़ी कंपनी के बीच छिड़ा कानूनी विवाद

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली: रणबीर कपूर ‘एनिमल’ के बाद इस वक्त नितेश तिवारी की माइथोलॉजिकल फिल्म ‘रामायण’ में अपने किरदार को परफेक्ट बनाने के लिए उसमें पूरी जान लगा रहे हैं। इस फिल्म के लिए उन्होंने अपने वजन से लेकर लुक और भाषा तक पर काफी काम किया है।

‘रामायण’ का सेट मुंबई की फिल्म सिटी में लगा है और मेकर्स ने मार्च एंड में ही फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी थी। सेट से अब तक रणबीर कपूर- लारा दत्ता और सई पल्लवी के किरदार की तस्वीरें भी लीक हो चुकी हैं। ‘रामायण’ की शूटिंग अभी शुरू ही हुई थी कि फिल्म अब कानूनी झमेले में फंस गयी है। क्या है ये पूरा माजरा चलिए जानते हैं-
इन दो बड़ी कंपनियों के बीच हुआ कानूनी विवाद

रामायण में रणबीर कपूर ‘श्रीराम’ और सई पल्लवी माता सीता का किरदार अदा कर रहे हैं। दोनों की सेट से लीक हुई तस्वीरों को देखकर फैंस की उत्सुकता बढ़ रही है। हालांकि, फिल्म से एक्टर्स का फर्स्ट लुक आउट हो, उससे पहले ही फिल्म के इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी राइट्स को लेकर दो बड़ी कंपनियों के बीच विवाद छिड़ गया है और फिल्म लीगल पचड़े में फंस गयी है।

मनी कंट्रोल की रिपोर्ट्स के मुताबिक, मधु मंटेना की कंपनी अल्लू मंटेना मीडिया वेंचर्स एलएलपी और प्राइम फोकस टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के बीच ‘रामायण’ टाइटल के अधिकारों को लेकर विवाद छिड़ा है। दोनों कंपनियों के बीच अप्रैल 2024 में बातचीत हुई थी और रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूरी पेमेंट न करने के कारण ‘रामायण’ के बौद्धिक संपदा अधिकार पाने में प्राइम फोकस टेक्नोलॉजीज लिमिटेड विफल रही।

ramayana

मधु मंटेना की कंपनी ने नोटिस में किया ये दावा

अल्लू मंटेना मीडिया वेंचर्स एलएलपी ने ये दावा किया है कि रामायण के राइट्स अब भी उनकी प्रॉपर्टी है। उन्होंने इस नोटिस में आगे कहा कि प्राइम फोकस टेक्नोलॉजीज या कोई भी फिल्म के निर्माण से जुड़ी हुई कंपनी अगर स्क्रिप्ट और मैटीरियल का उपयोग करती है, तो ये कॉपीराइट्स का उल्लंघन करना होगा।

उन्होंने ये भी कहा है कि प्राइम फोकस टेक्नोलॉजीज लिमिटेड का रामायण पर की भी तरह का राइट्स नहीं है। उन्होंने ये भी दावा किया है कि अगर अधिकारों की सुरक्षा की बात आएगी, तो वह इसके लिए लीगल एक्शन लेने से भी पीछे नहीं हटेंगे।

यह भी पढ़ें: – CM केजरीवाल को अंतरिम जमानत मिलने के फैसले पर पत्नी सुनीता हुईं भावुक, कही ये बातें

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here