10.5 C
London
Monday, July 15, 2024
spot_img

WII देहरादून में मल्टी टास्किंग स्टाफ परीक्षा में नकल करने वाला मुन्नाभाई गिरफ्तार, एसटीएफ को सौंपा केस

ख़बर रफ़्तार, देहरादून: उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने किसी दूसरे अभ्यर्थी की जगह परीक्षा में बैठने वाले मुन्नाभाई को गिरफ्तार किया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया कि भारतीय वन्य जीव संस्थान की ओर से 17 सितम्बर 2023 को भारतीय वन्य जीव संस्थान देहरादून में मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) पद के लिए परीक्षा का आयोजन राजाराम मोहन राय पब्लिक स्कूल पटेलनगर में आयोजित किया गया था।

परीक्षा की द्वितीय पारी में दो अभ्यर्थियों की गतिविधि संदिग्ध पाई गई। चेकिंग करने पर उनके कान से एक छोटा इयर फोन, छाती पर कमीज के नीचे से कैमरे से युक्त एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस व मेज के नीचे से एक और इलैक्ट्रॉनिक डिवाइस मिली थी। इस पर सिम लगा हुआ था।

सूचना पर पटेलनगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर आरोपित नवराज जींद हरियाणा और प्रदीप निवासी जींद हरियाणा को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। मामले में किसी बड़े संगठित गिरोह के संलिप्त होने व परीक्षा में नकल कराए जाने की गम्भीरता को देखते हुए मामले की विवेचना एसटीएफ को सौंपी गई।

विवेचनाधिकारी निरीक्षक सुधीर कुमार ने विवेचना में पाया कि इस मामले में पकड़ा गया दूसरा अभ्यर्थी प्रदीप किसी अन्य अभ्यर्थी मोहित मोर्य के नाम से परीक्षा दे रहा था। इस मामले में अन्य दो सदस्य सोनू निवासी कैथल हरियाणा और पवन निवासी जींंद हरियाणा के नाम सामने आए हैं।

इस गिरोह के सदस्यों की गिरफ्तारी के लिये एसटीएफ की टीम ने हरियाणा में दबिश दी तो वहां से आरोपित फरार हो गए। नकलचियों की गिरफ्तारी के वारंट जारी कराए गए। गिरफ्तारी के लिए 15 हजार रुपये इनाम की घोषणा की गई। एसएसपी ने बताया कि इनामी अपराधी सोनू को बुधवार को एसटीएफ व हरियाणा पुलिस की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें- सांड ने युवक को मारी टक्कर, उपचार के दौरान दम तोड़ा; नितिन की मौत से गांव में दौड़ी शोक की लहर

 

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here